लाइव टीवी

कोरोना वायरस: पुणे में 5 और लोगों में COVID-19 की पुष्टि, संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 15, 2020, 9:15 AM IST
कोरोना वायरस: पुणे में 5 और लोगों में COVID-19 की पुष्टि, संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार
भारत में संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 100 के पार

महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले बढ़कर 31 हो गए हैं, जिसके साथ ही भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2020, 9:15 AM IST
  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र में शनिवार को पुणे के निकट पिंपरी-चिंचवाड़ में पांच लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले बढ़कर 31 हो गए हैं. राज्य के रोग निगरानी अधिकारी डॉ. प्रदीप आवटे ने बताया कि पिंपरी-चिंचवाड़ क्षेत्र में तीन महिलाओं और दो पुरुषों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उनमें से चार दुबई से लौटे एक समूह के संपर्क में आए थे. उस समूह के कुछ सदस्यों में पहले ही संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. उन्होंने कहा कि एक अन्य व्यक्ति ने हाल ही में थाईलैंड की यात्रा की थी.

इन जगह हैं इतने मामले
पुणे में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 15 हो गई है और महाराष्ट्र में कुल संख्या बढ़कर 31 हो गई है. महाराष्ट्र में शनिवार रात तक संक्रमण के पुणे और आसपास के क्षेत्र में 15, मुंबई में 8, नागपुर में 4, यवतमाल में 2, ठाणे और अहमदनगर में एक-एक मामलों की पुष्टि हुई है.





31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज, मॉल बंद
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के चलते सभी मॉल्स को 31 मार्च बंद रखा जाएगा. हालांकि रोजमर्रा की चीजें बेच रही किराने की दुकाने खुली रहेंगी. महाराष्ट्र सरकार के एक अन्य आदेश के मुताबिक, पहली से लेकर नौवीं तक की परीक्षाएं यदि चल रही हैं तो उसे स्थगित किया जाएगा, केवल दसवीं और बारहवीं की बोर्ड की परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी.

तीन लोगों की हुई मौत
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के 84 पॉजिटिव मामलों की शनिवार तक पुष्टि की थी. हालांकि, राज्यों के आंकड़ों ने पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 102 बताई है. भारत में संक्रमण के कारण अभी तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. सऊदी अरब से लौटे 71 वर्षीय कोरोना वायरस (COVID-19) के संदिग्ध मरीज की महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में भी शनिवार दोपहर मौत हो गई. अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि मृतक मधुमेह और उच्च रक्तचाप का मरीज था.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस से भारत में तीसरी मौत, सऊदी अरब से लौटे थे 71 वर्षीय बुजुर्ग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2020, 8:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading