लाइव टीवी

कोरोना वायरस: ईरान से भारतीयों को लेकर मुंबई पहुंचा विमान
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 13, 2020, 3:16 PM IST
कोरोना वायरस: ईरान से भारतीयों को लेकर मुंबई पहुंचा विमान
अमेरिका में 41 फीसदी लोगों का ब्‍लड ग्रुप 'ए' है. वहीं, चीन के वुहान में 34 फीसदी लोग इसी ब्‍लड ग्रुप के हैं.

ईरान में फंसे भारतीयों को ईरान एयर के विमान से करीब दोपहर 12 बजकर 08 मिनट पर मुंबई एयरपोर्ट पर लाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 3:16 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रभावित ईरान से भारतीयों को लेकर एक विमान शुक्रवार दोपहर मुंबई (Mumbai) पहुंच गया. ईरान कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है और सरकार वहां फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए लगातार काम कर रही है. ईरान एयर के विमान में कितने लोग सवार हैं इस बात की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि विमान करीब दोपहर 12 बजकर 08 मिनट पर मुंबई एयरपोर्ट पर उतरा.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इन यात्रियों को एअर इंडिया के विमान से जैसलमेर ले जाया जाएगा. सेना के प्रवक्ता (राजस्थान) कर्नल सोमित घोष ने बताया था कि ईरान से लगभग 120 भारतीयों को लेकर एअर इंडिया का विमान 13 मार्च को जैसलमेर पहुंच रहा है. उन्हें जैसलमेर में सेना द्वारा तैयार पृथक केंद्र में रखा जाएगा. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को कहा था कि 6000 से अधिक भारतीय ईरान के विभिन्न प्रांत में फंसे हैं.

मुंबई में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ ही महाराष्ट्र में इसके कुल 11 मामलों की पुष्टि हो गई है. कोरोना वायरस के आठ मामले पुणे में भी सामने आए हैं. इसके साथ ही नागपुर में एक संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती है, जो तीन दिन पहले ही अमेरिका से आया था. अभी भी इस मरीज की रिपोर्ट आना बाकी है. वहीं, मुंबई में 2 लोग पॉजिटिव पाये गए हैं. अभी कुछ लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है.



उधर गूगल ने बेंगलुरु के अपने कार्यालय में एक कर्मचारी के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की शुक्रवार को पुष्टि की. वह छह मार्च को यूनान से मुंबई आया था और आठ मार्च को विमान से बेंगलुरु आया था. कंपनी ने एक बयान में कहा, 'कर्मचारी तब से ही अलग रह रहा है और हमने उसके करीबी संपर्क में रहने वाले सहकर्मियों से अपने आप को अलग करने तथा अपने स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए कहा है.



ये भी पढ़ें: सेना के आइसोलेशन सेंटर्स में लोगों ने की होटल सरीखी सुविधाओं की डिमांड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 3:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading