महाराष्ट्र में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में संक्रमण के 48 हजार नए मामले

बिहार में कोरोना के नए मामले घटे.

बिहार में कोरोना के नए मामले घटे.

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा तबाही मचाई. लेकिन पिछले दो दिनों से यहां कोरोना के नए केसेज की संख्या लगातार घट रही है. शनिवार को जहां ये 53,605 थी वहीं रविवार को घटकर 48,401 नए केस रह गए.

  • Share this:

मुंबई. देश में कोरोना संक्रमण तबाही मचा रहा है. कोरोना की बेकाबू रफ्तार का सिलसिला इस बार महाराष्ट्र से शुरू हुआ था. लेकिन रविवार को आए आंकड़ों ने महाराष्ट्र में रहने वाले लोगों को थोड़ी राहत जरूर दी होगी. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 48 हजार 401 मामले सामने आए हैं. मरीजों की ये संख्या शनिवार के आंकड़े से 5 हजार 204 कम रही. शनिवार को कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या 53 हजार 605 रही थी.

संक्रमितों की संख्या कम लेकिन अभी राहत नहीं

महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या पहले से भले ही कम हुई हो, लेकिन ये अब भी काफी ज्यादा है. राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण ने 24 घंटे में 572 लोगों को मौत की नींद सुला दिया, ये आंकड़ा भी शनिवार को हुई 864 मौतों के मुकाबले कम रहा. रविवार को कुल 60 हजार 226 मरीज संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज किए गए. शनिवार को रिकवरी का आंकड़ा 82 हजार 266 रहा था, जिसमें रविवार को 22 हजार 040 मरीजों की कमी आई. इस वक्त राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केस 6 लाख 15 हजार 783 हैं. कोरोना से ठीक होकर 44 लाख 7 हजार 818 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि पूरे महाराष्ट्र में 75 हजार 849 लोगों की मौत कोरोना के चलते हो चुकी है.

Youtube Video

मुंबई में केस कम हुए, लातूर बना मुसीबत 

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई बीते 2 महीने से कोरोना के चलते बेहाल थी. हालांकि यहां भी पिछले दो दिनों में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सिमटता हुआ दिख रहा है. शनिवार को मुंबई में 2678 नए संक्रमित सामने आए जबकि रविवार को मरीजों की संख्या 2000 के अंदर ही रही. इस वक्त महाराष्ट्र सरकार के लिए मुंबई से ज्यादा लातूर चुनौती बना हुआ है. जहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एकदम से बढ़ने के बाद 8 मई से 6 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान यहां कड़ाई से नियमों का पालन कराया जा रहा है ताकि कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ सके.

कोरोना पर जारी है सियासत भी



कोरोना के घटते-बढ़ते आंकड़ों के बीच सियासत भी जारी है. नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शनिवार को सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर इस बात की शिकायत की थी कि बीएमसी कोरोना से जुड़े आंकड़ों में छेड़छाड़ कर रही है और मौतों की संख्या कम दिखा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज