मुंबई में कम हुए कोरोना वायरस के मामले, महाराष्ट्र में भी 55 हजार से कम केस

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में कमी दर्ज की गई है (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में कमी दर्ज की गई है (सांकेतिक तस्वीर)

Maharashtra Coronavirus Cases: महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार मामलों में तेजी के बाद शनिवार को 50 लाख के पार मामले दर्ज किए है. महाराष्ट्र में शनिवार को 53,605 केस दर्ज किए गए

  • Share this:

मुंबई. लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों (Coronavirus Cases) के बीच मुंबई से अच्छी खबर सामने आई है. मुंबई में कोरोना वायरस के मामलों (Mumbai Coronavirus Cases) में कमी दर्ज की गई है. देश की आर्थिक राजधानी में शनिवार को 2678 नए मामले सामने आए हैं. जबकि बीते एक दिन में 3608 लोग ठीक हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 62 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है.  मुंबई में कुल मामलों की संख्या 6 लाख 74 हजार 072 हो गई है. वहीं अब तक मुंबई में 6 लाख 10 हजार 043 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि कोविड-19 के चलते अब तक 13, 749 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. फिलहाल मुंबई में एक्टिव मामलों की संख्या 48,484 हो गई है.

महाराष्ट्र में भी कोरोना मामलों की संख्या में कमी दर्ज की गई है. राज्य में पिछले कुछ दिनों से लगातार मामलों में तेजी के बाद शनिवार को 50 लाख के पार मामले दर्ज किए है. महाराष्ट्र में शनिवार को 53,605 केस दर्ज किए गए जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 50,53,336 हो गई है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 864 लोगों की मौत हुई है.

राज्य में एक दिन में 82,266 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया. महाराष्ट्र में शुक्रवार को 54022 नए मामले सामने आए थे और 898 लोगों की मौत हुई थी.

Youtube Video

ये भी पढ़ें- '180 जिले में 7 दिनों से नया केस नहीं, देश में बढ़ रही है कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट'

स्वास्थ्य मंत्री ने जताई थी चिंता

वहीं महाराष्ट्र के मामलों को देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंध लागू किए हुए तीन सप्ताह से अधिक समय बीत चुका है लेकिन अभी भी राज्य में संक्रमण के औसत मामलों की संख्या 50,000 से अधिक है, जो चिंता का विषय है. केंद्र सरकार का हवाला देते हुए, टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र के कुल 36 जिलों में से 12 में कोविड-19 मामले कम हुए हैं, लेकिन कुछ अन्य जिलों में मामले अधिक हैं.



मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा घोषित लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध 14 अप्रैल को लागू हुए, जिसमें एक शहर से दूसरे शहर के साथ-साथ अंतर-जिला यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया है और राज्य में गैर-आवश्यक सेवाओं को बंद कर दिया गया है.

लोगों की आवाजाही पर सप्ताहांत प्रतिबंध सहित इन उपायों को बाद में 15 मई तक बढ़ा दिया गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज