Lockdown Maharashtra: कोरोना को रोकने में वीकेंड लॉकडाउन से नहीं चलेगा काम- महाराष्ट्र सरकार से केंद्र

कोरोनोवायरस महामारी के बीच  मुंबई में लोगों की भारी भीड़

कोरोनोवायरस महामारी के बीच मुंबई में लोगों की भारी भीड़

Coronavirus: कोरोना के मामलों में वृद्धि के चलते केंद्र ने 50 उच्चस्तरीय जन-स्वास्थ्य टीम गठित की हैं और इन्हें महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ तथा पंजाब के 50 जिलों में तैनात किया जा रहा है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Maharashtra Coronavirus) के बढ़ते कहर को देखते हुए राज्य सरकार ने पिछले रविवार को राज्य में वीकेंड पर लॉकडाउन (Weekend lockdown) लगाने का ऐलान किया. यानी शनिवार और रविवार को महाराष्ट्र में थिएटर, रेस्टोरेंट्स, मॉल और बार पूरी तरह बंद रहेंगे. पिछले हफ्ते शुक्रवार को कोरोना के बिगड़ते हालात को लेकर कैबिनेट सेक्रेटरी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी. हालांकि इस मीटिंग के बाद लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर सरकार ने कोई संकते नहीं दिए थे, लेकिन रविवार को अचानक ही सरकार ने वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी. माना जा रहा है कि केंद्र सरकार वीकेंड लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक सरकार की दलील है कि कोरोना के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए वीकेंड लॉकडाउन ज्यादा असरदार नहीं हैं. दो हफ्ते पहले ही केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार को इस बारे में जानकारी दे दी थी. अखबार ने सरकारी सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि पिछले दिनों हाई लेवल मीटिंग के दौरान सबसे ज्यादा समय महाराष्ट्र के ही कैबिनेट सेक्रेटरी को ही दिया गया था.

Youtube Video





केंद्र ने लिखी थी चिट्ठी

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज