Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र का सख्त रुख! कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ Cyber Crime में करें शिकायत

महाराष्ट्र का सख्त रुख! कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ Cyber Crime में करें शिकायत

सोशल मीडिया पर फेक न्यूज को किया पोस्ट

सोशल मीडिया पर फेक न्यूज को किया पोस्ट

महाराष्ट्र में अधिकारी ने बताया कि लोग फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ स्थानीय पुलिस थानों या www.cybercrime.gov.in पर शिकायत कर सकते हैं.

    मुम्बई. महाराष्ट्र की साइबर पुलिस (Cyber Police) ने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. अधिकारी के अनुसार पुलिस ने फर्जी खबरें और अन्य सामग्री प्रसारित करने वालों की पहचान करने के लिए ऑनलाइन निगरानी बढ़ा दी है. कुछ दिनों में सोशल मीडिया साइट (Social Media Site) पर कोरोना वायरस को लेकर गलत और असत्यापित खबरें फैलाने के कई मामले सामने आए हैं. जिसके बाद साइबर पुलिस ने यह कदम उठाया, उन्होंने कहा कि इस तरह के पोस्ट आम जनता में तनाव और भय उत्पन्न कर सकते हैं.

    बिना पुष्टि खबरें प्रकाशित न हो
    इस बीच, पुलिस ने सभी सामाचार चैनलों, समाचार पत्रों और वेब पोर्टल से कोरोना वायरस से संबंधित खबरें प्रसारित-प्रकाशित करने से पहले उसकी पुष्टि आधिकारिक स्रोतों से करने की अपील की है. अधिकारी ने बताया कि लोग फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ स्थानीय पुलिस थानों या www.cybercrime.gov.in पर शिकायत कर सकते हैं.

    मुंबई में एक की मौत
    कोरोना वायरस से संक्रमित मुंबई के 64 वर्षीय एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई, जो दुबई यात्रा पर गए थे. महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत का यह पहला मामला है जबकि भारत में संक्रमण से मौत का यह तीसरा मामला है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) आयुक्त प्रवीण परदेशी ने बताया कि मृतक का मुंबई के सरकारी कस्तूरबा अस्पताल में इलाज चल रहा था. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के अलावा उसको स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याएं भी थीं.

    देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों लोगों की संख्या सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में ही है. राज्य में अभी तक संक्रमण के कुल 42 मामले सामने आ चुके हैं जिसके साथ ही भारत में यह संख्या 147 हो गई. संक्रमण से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है. संक्रमितों में 122 भारतीय और 22 विदेशी शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें: Coronavirus: जांच के लिए भारत के पास हैं केवल 1.5 लाख टेस्ट किटundefined

    Tags: Corona Virus, Cyber Crime, Cyber police, Maharashtra

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर