लाइव टीवी

कोरोना वायरस: जनता कर्फ्यू के चलते एक दिन पहले कर ली शादी, मास्क लगाकर लिए फेरे, मेहमान भी बुलाए केवल 20
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 1:28 PM IST
कोरोना वायरस: जनता कर्फ्यू के चलते एक दिन पहले कर ली शादी, मास्क लगाकर लिए फेरे, मेहमान भी बुलाए केवल 20
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू को सफल करने के लिए जोड़े ने एक दिन पहले ही शादी कर ली.

(Maharashtra) के ठाणे (Thane) निवासी जोड़े के विवाह समारोह के लिए पहले 22 मार्च की तिथि तय की गई थी लेकिन उस दिन जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) के कारण समारोह पहले करने का फैसला किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 1:28 PM IST
  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) में एक जोड़े ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को भांपते हुए मास्क पहनकर शादी की सारी रस्में निभाई. जिले के कल्याण (Kalyan) में दूल्हे के घर पर विवाह समारोह आयोजित किया गया. इस वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी की जरूरत को समझते हुए उन्होंने विवाह समारोह में मेहमान भी काफी कम बुलाए थे.

दरअसल विवाह समारोह के लिए पहले 22 मार्च की तिथि तय की गई थी, लेकिन उस दिन जनता कर्फ्यू के कारण समारोह पहले करने का फैसला किया गया. दूल्हा 25 वर्षीय रुपेश जाधव पेशे से वकील है और दुल्हन 24 वर्षीय प्रियंका एक आईटी कंपनी में काम करती है.

विवाह में केवल 20 मेहमान शामिल हुए 
सफेद पोशाक और मास्क पहने जोड़े को समारोह में बार-बार हैंड सैनेटाइजर इस्तेमाल करते देखा गया. रुपेश ने विवाह के बाद कहा, ‘विवाह 22 मार्च को होना था. सभी तैयारियां कर ली गई थीं. हमने फरवरी में ही हॉल बुक कर लिया था और अधिकतर संबंधियों को निमंत्रण पत्र भेज दिए थे, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हमने इस समारोह को रद्द करने और सादे समारोह में विवाह करने का फैसला किया.’



रुपेश ने कहा, ‘हमने मेरे घर पर विवाह समारोह किया. विवाह में केवल 20 मेहमान शामिल हुए जिनमें निकट संबंधी और चुनिंदा दोस्त शामिल थे.’ दम्पत्ति की एक मित्र राधिका साल्वे ने कहा, ‘प्रधानमंत्री के कोरोना वायरस पर राष्ट्र को संबोधित करने के तत्काल बाद हमने विवाह समारोह पहले करने का फैसला किया.’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में लोगों से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ‘संयम’ बरतने और रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें: जानिए कोरोना वायरस त्रासदी के बीच इस फिल्‍म एक्‍ट्रेस ने बॉयफ्रेंड से की हाईटेक शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 12:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर