Home /News /maharashtra /

महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट का बढ़ा खतरा, 66 मरीज आए सामने, 5 की हुई मौत

महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट का बढ़ा खतरा, 66 मरीज आए सामने, 5 की हुई मौत

महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट का बढ़ा खतरा, 66 मरीज आए सामने. (फाइल फोटो)

महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट का बढ़ा खतरा, 66 मरीज आए सामने. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के विभिन्न हिस्सों से मरीजों के लिए गए नमूनों के जीनोम सीक्वेंसिंग जांच में ये मामले सामने आए हैं. मुंबई (Mumbai) में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट (Delta Plus Variant) के संक्रमण से 63 वर्षीय महिला की मौत का पहला मामला सामने आया है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के डेल्टा प्‍लस वेरिएंट (Delta Plus Variant) के अब तक 66 मरीज सामने आ चुके हैं. बता दें कि महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से अब तक पांच मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक इन 66 मरीजों में से कुछ ने टीके की दोनों खुराक ले रखी थी.

    राज्य के विभिन्न हिस्सों से मरीजों के लिए गए नमूनों के जीनोम सीक्वेंसिंग जांच में ये मामले सामने आए हैं. मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के संक्रमण से 63 वर्षीय महिला की मौत का पहला मामला सामने आया है. बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि वायरस के इस वेरिएंट से जुलाई के अंतिम सप्ताह में जान गंवाने वाली इस बुजुर्ग महिला को कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराकें दी गई थी.

    इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस के नए म्‍यूटेशन से दुनियाभर में चिंता, डेल्‍टा-3 वेरिएंट को लेकर भारत में भी अलर्ट

    बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि महिला की मौत के बाद उसके करीबी संपर्क में रहे कम से कम दो अन्य लोगों में भी वायरस के इस वेरिएंट के संक्रमण की पुष्टि हुई है. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुंबई में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से एक महिला की मौत की पुष्टि होने के बाद अब रायगढ़ में भी एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है. रायगढ़ की कलेक्‍टर निधि चौधरी ने बताया कि मृतक बुजुर्ग (69) रायगढ़ के नागोथाने के रहने वाले हैं. बता दें कि महाराष्‍ट्र में कोरोना के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से पहली मौत 13 जून को 80 वर्षीय एक महिला की रत्‍नागिरी में हुई थी.

    इसे भी पढ़ें :- देश में अब तक 86 नमूनों की जांच में मिला डेल्टा प्लस वेरिएंट, पर नहीं दिखा कोई खतरा

    महाराष्‍ट्र के नाशिक में 30 लोगों में डेल्‍टा वेरिएंट की हुई पुष्टि
    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट का असर बढ़ता नजर आ रहा है. राज्य के नाशिक में वेरिएंट के 30 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. फिलहाल, इन नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे भेजा गया है. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से उबरते महाराष्ट्र में महाराष्ट्र में अनलॉक जारी है. राज्य के कई हिस्सों में पाबंदियों में ढील दी जा रही है. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि राज्य में ‘R’ वैल्यू भी 1 से ज्यादा है.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: BMC, Coronavirus, Delta Plus Variant, Health Department, Maharashtra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर