औरंगाबाद जिले के 300 गांव में फैला कोरोना, मंत्री ने ज्यादा टेस्ट के दिए आदेश
Maharashtra News in Hindi

औरंगाबाद जिले के 300 गांव में फैला कोरोना, मंत्री ने ज्यादा टेस्ट के दिए आदेश
Coronavirus: औरंगाबाद जिले में शुक्रवार को संक्रमण के 292 नए मामले आने के बाद मरीजों की संख्या 18,259 हो गई

Coronavirus: औरंगाबाद जिले में शुक्रवार को संक्रमण के 292 नए मामले आने के बाद मरीजों की संख्या 18,259 हो गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 12:50 PM IST
  • Share this:
औरंगाबाद. महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के 300 से ज्यादा गांवों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संकमण फैलने के बीच राज्य के मंत्री सुभाष देसाई ने अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में जांच बढ़ाने का निर्देश दिया है . उद्योग मंत्री ने शुक्रवार शाम जिलाधिकारी कार्यालय में कोविड-19 समीक्षा बैठक के दौरान ये निर्देश दिए .

क्लीनिकों की संख्या बढ़ाने की मांग
जिला के प्रभारी मंत्री देसाई ने अधिकारियों को मरीजों के संपर्क में आए लोगों का भी तेजी से पता लगाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा, ‘एक मरीज के संपर्क में आए कम से कम 15 लोगों का पता लगाना चाहिए . गांव में प्रवेश के पहले भी लोगों की जांच होनी चाहिए. ’  देसाई ने कहा कि जिले के ग्रामीण भागों में बुखार की जांच के लिए क्लीनिकों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए .  उन्होंने कहा,‘‘ जरूरत पड़ने पर एंटीजन किट का इस्तेमाल करें.’

औरंगाबाद जिले में 18 हज़ार से ज्यादा केस
मंत्री ने कहा, ‘ग्रामीण इलाके में मरीजों का उपचार स्थानीय स्तर पर होना चाहिए ताकि औरंगाबाद शहर पर दबाव घटाया जा सके.’ औरंगाबाद जिले में शुक्रवार को संक्रमण के 292 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्या 18,259 हो गयी . जिले में संक्रमण से चार और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 576 हो गयी है.



महाराष्ट्र में कोरोना
महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12,608 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,72,734 हो गई. कोरोना से 364 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 19,427 हो गई. शुक्रवार को 10,484 मरीज ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

हर रोज़ 60 हज़ार से ज्यादा केस
बता दें कि पिछले करीब एक हफ्ते से हर रोज देशभर में कोरोना के 60 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है देश में कोरोना के टेस्ट की संख्या में भारी इजाफा. भारत में एक दिन में सबसे ज्यादा अब तक 8 लाख से ज्यादा कोरोना के टेस्ट हुए है.  भारत में 22 जनवरी से लेकर अब तक 2 करोड़ 60 लाख से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं. सरकार इसे एक 10 लाख करना चाहती है.(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading