लाइव टीवी

महाराष्ट्र: एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में 24 घंटे में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 2:55 PM IST
महाराष्ट्र: एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में 24 घंटे में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव
धारावी में आया दूसरा मामला सामने (फोटो-प्रतीकात्मक)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) शहर में एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी (Dharavi) में एक और व्यक्ति में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुई है. संक्रमित मिले पहले व्यक्ति की कल रात में मौत हो गई थी.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) में एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी (Dharavi) में 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस का दूसरा संक्रमित मिला है. यहां बुधवार रात को पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई थी. दूसरा शख्स उसके संपर्क में आया था.
जिस शख्स में गुरुवार को कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं, वह मुख्य रूप से वर्ली इलाके का रहने वाला है. लेकिन धारावी के माहिम फाटक रोड के पास काम करता था, ऐसे में बीएमसी की चिंता बढ़ गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, रोगी बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के सॉलिड वेस्ट डिपार्टमेंट से जुड़ा हुआ है. इस व्यक्ति में तीन दिन पहले कोरोना के सिम्पटम्स नजर आए थे जिसके बाद उसे मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

महाराष्ट्र में गुरुवार को 37 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 339 हो गई है. राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस से 4 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है.

 



ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र में कोरोना से एक दिन में हुई 7 लोगों की मौत, अब तक 335 लोग संक्रमित



धारावी एशिया का सबसे बड़ा स्लम एरिया है, बुधवार को 46 साल के व्यक्ति की मौत के बाद संक्रमण फैलने की आशंका के बीच अधिकारियों ने हाउसिंग सोसायटी को सील कर दिया था. अधिकारियों ने कहा कि मरने वाले व्यक्ति के आस-पास रहने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है.

5 हजार लोग क्वॉरंटाइन में
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा है कि प्रदेश में पांच हजार से अधिक लोगों को अब तक पृथक केद्र में रखा गया है क्योंकि वे लोग कोरोना वायरस से प्रभावित 162 मरीजो के संपर्क में आये थे. टोपे ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बताया कि प्रदेश में पांच हजार 343 लोगों की पहचान अधिक जोखिम वाले कोरोना संदिग्ध के तौर पर की गयी है क्योंकि ये लोग 162 कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आये थे .

ये भी पढ़ें : कोरोना:ठीक हुए व्यक्ति से कितने दिन तक बनाएं दूरी, रिसर्च में बताई जरूरी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 2:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading