अपना शहर चुनें

States

कोविड-19: नागपुर में सात मार्च तक सख्त पाबंदी, अमरावती में आज से लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर)
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले तीन दिन से राज्य में 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं जिसके बाद से ही राज्य में सभी सार्वजनिक कार्यों पर रोक लगा दी गई है.

  • Share this:
नागपुर. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नितिन राउत ने सोमवार को कहा कि नागपुर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से सात मार्च तक जिले में सख्त पाबंदी लगाई जा रही है. जिले के प्रभारी मंत्री राउत ने समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि मंगलवार से सात मार्च तक जिले के सभी सकूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे जबकि प्रमुख बाजार इस अवधि में शनिवार एवं रविवार को नहीं खुलेंगे. उन्होंने बताया कि बारात घरों को 25 फरवरी से सात मार्च तक इस्तेमाल नहीं करेंगे और राजनीतिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं होगी.

जिला प्रशासन ने संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कोविड-19 जांच बढ़ाने का निर्देश दिया है. उल्लेखनीय है कि नागपुर में रविवार तक कोविड-19 से 1,43,133 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी थी जिनमें से 5,997 मरीज उपचाराधीन हैं.

ये भी पढ़ें- सरकार की नई पहल, अब से 24 घंटे मिलेगा राशन, लाइन लगाने की भी नहीं होगी जरूरत, जानें क्या है प्लान



अमरावती में आज से लॉकडाउन
वहीं महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के अमरावती जिले में 22 फरवरी को रात आठ बजे से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू रहेगा. कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते यह निर्णय लिया गया है.  मंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि लॉकडाउन एक मार्च को सुबह आठ बजे तक लागू रहेगा.

एक अधिकारी ने कहा कि वायरस के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर अमरावती में लागू लॉकडाउन के अलावा अमरावती संभाग के अकोला, वाशिम, बुलढाणा और यवतमाल जिलों में भी कई तरह के प्रतिबंध लागू रहेंगे.

अमरावती की जिला प्रभारी मंत्री ठाकुर ने रविवार को कोरोना वायरस के हालात की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि संक्रमण के मामलों में हालिया बढ़ोतरी को काबू करने के लिए अमरावती में सप्ताह भर का लॉकडाउन लगाना आवश्यक था.

ये भी पढ़ें- तनाव कम होने के बाद चीन के 45 निवेश प्रस्तावों को हरी झंडी देगा भारत: रिपोर्ट

मंत्री ने कहा, ''लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं के अलावा सभी दुकानें बंद रहेंगी. साथ ही सभी सरकारी एवं निजी शिक्षण संस्थान, निजी कोचिंग सेंटर आदि प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. लोग अपनी जरूरत का सामान सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बीच खरीद सकेंगे.''

बता दें महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले तीन दिन से राज्य में 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं जिसके बाद से ही राज्य में सभी सार्वजनिक कार्यों पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा शादी एवं अन्य समारोहों के लिए मेहमानों की संख्या भी कम कर दी गई है.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज