Home /News /maharashtra /

कोरोना के केस हुए कम तो लोगों में बढ़ी लापरवाही! महाराष्ट्र में 70 लाख लोगों ने नहीं लगवाई वैक्सीन दूसरी डोज

कोरोना के केस हुए कम तो लोगों में बढ़ी लापरवाही! महाराष्ट्र में 70 लाख लोगों ने नहीं लगवाई वैक्सीन दूसरी डोज

महाराष्ट्र में अब तक 26,596 केस एक्टिव हैं. (AP Photo/Bikas Das)

महाराष्ट्र में अब तक 26,596 केस एक्टिव हैं. (AP Photo/Bikas Das)

Vaccination In Maharashtra: महाराष्ट्र में लाखों लोगों ने कोविड -19 रोधी वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने में या तो देरी की या कई लोगों ने खुराक ली ही नहीं. महाराष्ट्र में कोरोना महामारी से उबरने की दर 97.48 प्रतिशत हो गई है, जबकि मृत्यु दर 2.12 प्रतिशत है. अधिकारी ने बताया कि 1,02,048 नयी जांच के साथ महाराष्ट्र में अब तक कोविड नमूनों की जांच का आंकड़ा 6,20,80,203 पर पहुंच गया है. मंगलवार को महाराष्ट्र के 15 जिलों और 10 नगर निगमों से संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया. कई जिलों और नगर निगमों में नये मामले एकल अंक में रहे.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. कोविड-19 (Covid-19 Cases) मामलों की संख्या में लगातार गिरावट और त्योहारों के मौसम की शुरुआत के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में वैक्सीन की खुराक लेने वालों की संख्या में कमी दर्ज की जा रही है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार महाराष्ट्र में लाखों लोगों ने कोविड -19 रोधी वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने में या तो देरी की या कई लोगों ने खुराक ली ही नहीं. राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 70 लाख योग्य लोगों ने अक्टूबर में अपना दूसरा डोज नहीं लिया. रिपोर्ट के अनुसार मुंबई में लगभग 4.6 लाख लोग ऐसे हैं जिनके सेकंड डोज की डेट निकल गई है लेकिन अभी तक उन्होंने टीका नहीं लगवाया.

    एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र के कोरोनावायरस (Coronavirus In Maharashtra) से  मौतों की संख्या फिलहाल 1 लाख 40 हजार 60 है. अधिकारी ने कहा कि बीते दिन 1 लाख 2 हजार 48 नई सैंपलिंग्स की गई है. हाल के दिनों में यह सैंपलिंग सबसे कम है. महाराष्ट्र में अब तक कुल सैंप्लिंग्स की संख्या  6 करोड़ 20 लाख 80 हजार 203 है.

    महाराष्ट्र के 15 जिलों और 10 नगर निगमों में कोविड के एक भी मामले नहीं
    मंगलवार को महाराष्ट्र के 15 जिलों और 10 नगर निगमों में कोविड के एक भी मामले नहीं आए. कई जिलों और नगर निगमों ने सिंगल डिजिट में नए मामले दर्ज किए गए. अधिकारी ने कहा कि मुंबई जिले ने बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 293 मामले दर्ज किए. इसके बाद अहमदनगर में 180 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए. महाराष्ट्र के आठ क्षेत्रों में से मुंबई क्षेत्र में सबसे अधिक 494 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद पुणे क्षेत्र में 288 मामले सामने आए. अधिकारी ने कहा कि नासिक क्षेत्र में 276 , कोल्हापुर में 80, औरंगाबाद में 27, लातूर में 26, नागपुर में पांच और अकोला में चार मामले दर्ज किए गए.

    अधिकारी ने कहा कि नासिक क्षेत्र ने आठ क्षेत्रों में कोविड के कारण सबसे अधिक 13 मौतें दर्ज हुईं. इसके बाद मुंबई क्षेत्र में नौ और पुणे क्षेत्र में छह लोगों की मौत हुई. नागपुर और अलोला क्षेत्र में पिछले 24 घंटों में कोई मौत की सूचना नहीं है हालांकि औरंगाबाद क्षेत्र में दो मौतें हुईं. कोल्हापुर और लातूर क्षेत्र में एक-एक मरीज की मौत हुई.

    मुंबई शहर में 293 नए मामले सामने आए और पांच मौतें हुईं. पुणे में 64 मामले आए और एक की मौत हुई. अधिकारी के अनुसार महाराष्ट्र में फिलहाल 22 हजार 981 एक्टिव केस हैं जिसमें से सबसे अधिक पुणे जिले में 6 हजार 837 मामले हैं. उन्होंने कहा कि पुणे में सबसे ज्यादा 11 लाख 26 हजार 871 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

    Tags: 100% Vaccination, Coronavirus Maharashtra, Vaccination in India

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर