कुंभ से लौटने वाले बाटेंगे कोरोना का 'प्रसाद', मुंबई में लगाया जाए लॉकडाउन- मेयर किशोरी पेडनेकर

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लगाए गए प्रतिबंधों में वीरान मुंबई स्थित गेटवे ऑफ इंडिया  (PTI)

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लगाए गए प्रतिबंधों में वीरान मुंबई स्थित गेटवे ऑफ इंडिया (PTI)

Mumbai Lockdown News: मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने संपूर्ण लॉकडाउन की मांग करते हुए कहा कि '5% लोग प्रतिबंधों का पालन नहीं कर रहे हैं. वे दूसरों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 2:53 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) की महापौर किशोरी पेडनेकर  ( Kishori Pednekar )ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले आना जारी है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य है. ऐसे में मुंबई में पूरी तरह से लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अधिकांश निवासी कोविड के नियमों का पालन कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग समस्या खड़ी कर रहे हैं.

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार पेडनेकर ने कहा कि '95% मुंबई निवासी प्रतिबंधों का पालन कर रहे हैं. बाकी 5% लोग जो प्रतिबंधों का पालन नहीं कर रहे हैं, वे दूसरों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं. मुझे लगता है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए.'

बीएमसी मेयर ने भी हरिद्वार के कुंभ मेले से लौटने वालों से अनुरोध किया कि वे संक्रमण से बचने के लिए खुद को आइसोलेट कर लें. उन्होंने कहा कि BMC इस बात पर भी विचार कर रही है कि कुंभ से लौटने वालों को क्वारंटीन करने की व्यवस्था बनाई जाए.

बीएमसी चेयरमैन ने कहा कि 'कुंभ मेले से अपने-अपने राज्यों में लौटने वाले लोग कोरोना को 'प्रसाद’ के रूप में बाटेंगे. इन सभी लोगों को अपने स्वयं के खर्च पर अपने-अपने राज्यों में आइसोलेट होना चाहिए. मुंबई में भी  हम उन्हें उनके लौटने पर क्वारंटीन में रखने की सोच रहे हैं.'
महाराष्ट्र में एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 63,729 मामले

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 63,729 नए मामले सामने आए, जो अभी तक एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 37 लाख से अधिक हो गई है, जबकि 398 और लोगों की संक्रमण से मौत हो गई. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के 63,729 नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 37,03,584 हो गई है जबकि 398 और लोगों की मौत होने से संक्रमण से राज्य में अब तक 59,551 लोगों की मौत हो चुकी है.

इससे पहले राज्य में 11 अप्रैल को सर्वाधिक 63,294 नए मामले सामने आए थे. उसके बाद 15 अप्रैल को राज्य में 61,695 मामले आए थे. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को 45,335 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई, जिसके साथ ही संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 30,04,391 हो गई है.





अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में संक्रमण का इलाज करा रहे लोगों की संख्या 6,38,034 हो गई है. मुंबई में संक्रमण के 8803 नए मामले सामने आए हैं और 53 लोगों की मौत हुई है जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 5,62,207 और मृतकों की कुल संख्या 12,250 हो गई है. विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोविड-19 से ठीक होने की दर 81.12 फीसदी है जबकि मृत्यु दर 1.61 प्रतिशत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज