कोरोना: महाराष्ट्र में आज हो सकता है पाबंदियों का ऐलान, जानें क्या हो सकता है बंद

मुंबई में संक्रमण के 8646 नए मामले आए हैं. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं.

मुंबई में संक्रमण के 8646 नए मामले आए हैं. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं.

Covid-19: महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 43,183 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 28,56,163 हो गई. महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना (Coronavirus) के मरीज़ों की संख्या में लगातार इज़ाफा हो रहा है. राज्य के लगभग हर बड़े शहर में हालात बिगड़ रहे हैं. कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) अहम बैठक करने वाले हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में सरकार कई पाबंदियों का ऐलान कर सकती है. दरअसल लोग कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. मुंबई और नागपुर जैसे शहरों में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं. कोरोना के बिगड़ते हालात को देखकर महाराष्ट्र में टोटल लॉकडाउन लगेगा कि नहीं इसे लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रात 8:30 बजे बड़ा ऐलान करेंगे.

इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को लेकर रोडमैप तैयार कर लिया है. कहा जा रहा है कि शहरों में पूरी तरह लॉकडाउन नहीं लगेगा. लेकिन सार्वजनिक जगहों पर लोगों की भीड़ को कम करने के लिए कई पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि मुंबई में लॉकडाउन लगेगा या नहीं इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा. आइए एक नजर डालते हैं कि क्या कुछ बंद हो सकता है.

क्या हो सकते हैं बंद?
>>धार्मिक स्थलों को पूरी तरह से बंद किया जा सकता है.
>> होटलों की क्षमता को 50 प्रतिशत तक कम करने के लिए कहा जा सकता है


>>ट्रेन पर भी सख्ती बरती जा सकती है और पहले की तरह सिर्फ आवश्यक सेवा कर्मचारियों तक ही सीमित रह सकती है.
>>मॉल्स और थियेटर्स को भी पूरी तरह बंद किया जा सकता है.
प्राइवेट ऑफिसों को सिर्फ दो शिफ्टों में ही काम करने की इजाजत दी सकती है.
>>दुकानों को वैकल्पिक दिनों के आधार पर खोला जा सकता है.

मुंबई में बिगड़ रहे हैं हालात
मुंबई में संक्रमण के 8646 नए मामले आए हैं. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं. शहर में संक्रमितों की संख्या 4,23,360 हो गई है. संक्रमण से मुंबई में 18 और मरीजों की मौत हो गयी. पिछले साल दिसंबर के पहले सप्ताह से एक दिन में मौत का यह सबसे ज्यादा मामला है.

महाराष्ट्र कोरोना से कोहराम
महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 43,183 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 28,56,163 हो गई. महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य में संक्रमण से 249 और मरीजों की मौत हो गयी. इस तरह, पिछले साल अक्टूबर के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. संक्रमण से राज्य में अब तक कुल 54,898 लोग दम तोड़ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज