Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड की तबीयत बिगड़ी, तेज बुखार के कारण अस्पताल में हुए भर्ती

महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड की तबीयत बिगड़ी, तेज बुखार के कारण अस्पताल में हुए भर्ती

जितेंद्र आव्हाड महाराष्ट्र में गृह निर्माण और आवास मंत्री हैं.

जितेंद्र आव्हाड महाराष्ट्र में गृह निर्माण और आवास मंत्री हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Avhad) को तेज बुखार आया, जिसके बाद उन्हें ठाणे ज्यूपिटर अस्पताल में भर्ती कराया गया. बुधवार सुबह उन्हें फोर्टिस अस्पताल रेफर किया गया है.

    मुंबई. महाराष्ट्र सरकार में गृह निर्माण और आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Avhad) अचानक तबीयत खराब होने के बाद फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीते दिनों कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने के बाद आव्हाड ने अपना टेस्ट कराया था. हालांकि, इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इसके बाद भी उन्होंने सतर्कता बरतते हुए खुद को घर में क्वॉरंटाइन कर लिया था. पिछले एक सप्ताह से वे घर में थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को उन्हें तेज बुखार आया, जिसके बाद उन्हें ठाणे ज्यूपिटर अस्पताल में भर्ती कराया गया. बुधवार सुबह उन्हें फोर्टिस अस्पताल रेफर किया गया है.

    दरअसल, जितेंद्र आव्हाड मंत्री हाल ही में एक पुलिस अधिकारी से भी मिले थे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. इसके बाद आव्हाड ने एहतियाती तौर पर अगले 14 दिनों के लिए खुद को क्वारंटाइन करने का फैसला लिया था. लेकिन, अब उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद दोबारा से कोरोना टेस्ट किया जाएगा. बता दें कि अव्हाड ठाणे जिले के कलवा-मुंब्रा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, जहां पिछले कुछ सप्ताह में कई लोग संक्रमित पाए गए हैं.

    मुंब्रा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सहित कुछ कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जितेंद्र आव्हाड के बंगले पर काम करने वाले कुछ सुरक्षा रक्षक, सफाई कर्मचारी और राकां के नेताओं का भी कोरोना टेस्ट कराया गया था और सभी इस बीमारी से ग्रसित पाए गए थे और सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

    महाराष्ट्र में कोरोना के कितने केस?
    महाराष्ट्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन को लेकर की गई कड़ी सख्ती के बावजूद राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 24 घंटे में 552 मरीज सामने आए हैं, वहीं मुंबई में आंकड़ा 3500 के करीब जा पहुंचा है. कोरोना से राज्य में अब तक 251 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

    देशभर में कितने संक्रमित?
    देशभर में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई है. बुधवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अब तक कोरोना के 19 हजार 984 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 3870 लोग ठीक हो चुके हैं. इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर अब तक 640 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

    ये भी पढ़ें: COVID-19: संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 20,000 के करीब, जानें क्या है आपके राज्य का हाल

    कोरोना वायरस: खराब टेस्ट किट पर चीनी दूतावास ने दी सफाई, कहा- भारत की मदद करेगा चीन

    Tags: Corona, Health Department, Maharashtra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर