लाइव टीवी

Coronavirus: इस्कॉन मंदिर में खत्म हो गया सैनिटाइजर तो गोमूत्र से धुलवाए श्रद्धालुओं के हाथ
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 17, 2020, 8:32 AM IST
Coronavirus: इस्कॉन मंदिर में खत्म हो गया सैनिटाइजर तो गोमूत्र से धुलवाए श्रद्धालुओं के हाथ
मुंबई के इस्कॉन मंदिर में ये घटना 15 मार्च की बताई जा रही है.

मामला मुंबई के अंधेरी स्थित इस्कॉन मंदिर (Iskon Temple) का है. मंदिर के पदाधिकारियों का कहना है कि हाथ साफ करने के लिए दी गई चीज साफ गोमूत्र (Cow Urine) यानी कि गोअर्क थी. उनका कहना था कि इसमें बैक्ट्रिया से लड़ने की क्षमता होती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 8:32 AM IST
  • Share this:
मुंबई. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) में इस वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या 37 पहुंच गई है. इस बीच खबर है कि मुंबई के इस्कॉन मंदिर (ISKON Temple) में श्रद्धालुओं के हाथ धोने के लिए सैनिटाइजर के तौर पर गोमूत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मंदिर में एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर खत्म हो जाने के कारण श्रद्धालुओं को हाथ धोने के लिए गोमूत्र दिया गया.

एक शख्स ने ट्विटर पर इस घटना का जिक्र किया है. ये घटना 15 मार्च की बताई जा रही है. राजू नायर नाम के शख्स ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया, 'आज मेरा दोस्त मुझे अंधेरी में इस्कॉन मंदिर के अंदर मौजूद गोविंदा रेस्तरां लेकर गया था. सुरक्षा जांच के बाद उन्होंने मुझे अपना हाथ दिखाने को कहा और उस पर कोई चीज स्प्रे की, जिसकी गंध बड़ी अजीब थी. जब मैंने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये गोमूत्र है.'

राजू नायर ने एक फोटो भी शेयर की है. उन्होंने आगे सवाल किया, 'वे लोग किसी के हाथ पर मूत्र कैसे स्प्रे कर सकते हैं और वो भी बिना पूछे? मैं किसी के मूत्र से हाथ नहीं धोना चाहता हूं. मेरे पास अपना सैनिटाइजर रहता है. ये मेरी आस्था और मूल्यों के खिलाफ है.'



सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. वहीं, इस्कॉन मंदिर के पदाधिकारियों का कहना है कि हाथ साफ करने के लिए दी गई चीज साफ गोमूत्र यानी कि गोअर्क थी. इसमें बैक्ट्रिया से लड़ने की क्षमता होती है. मंदिर के पदाधिकारियों ने ये भी बताया कि सिर्फ 15 मार्च को आधी दिन के लिए गोअर्क का इस्तेमाल किया गया था.

ये भी पढ़ें:- मुंबई में मां और 3 साल की बेटी कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में चल रहा इलाज

कोरोना इफेक्ट: महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस, 31 मार्च तक राजभवन बंद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 7:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading