लाइव टीवी

कोरोना वायरस: मुंबई की झुग्गी बस्तियों में फ्री में जरूरी सामान बांट रहे NGO और नेता
Maharashtra News in Hindi

भाषा
Updated: April 6, 2020, 11:12 AM IST
कोरोना वायरस: मुंबई की झुग्गी बस्तियों में फ्री में जरूरी सामान बांट रहे NGO और नेता
सामाजिक कार्यकर्ता ने बुजुर्ग लोगों को दिया जरूरी सामान

Coronavirus in Mumbai: सामाजिक कार्यकर्ता अजमत खान ने कहा कि वे हाउसिंग सोसाइटियों में जाकर अकेले रहने वाले और बुजुर्ग लोगों के बीच जरूरी सामानों का वितरण कर रहे हैं.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए शहर के कुछ गैर सरकारी संगठन (NGO) और कुछ नेताओं ने खास तौर पर झुग्गी वाले इलाकों में जरूरी सामानों का मुफ्त में वितरण शुरु किया है. ये लोग अनाज और अन्य जरूरी सामानों वाले थैले विभिन्न इलाकों में पहुंचा रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे बंद का कड़ाई से पालन करें और अपने घरों से बाहर न निकलें.

सामाजिक कार्यकर्ता कुणाल सर्मारकर ने कहा कि उन्होंने अब तक जरूरी सामानों से भरे 3,000 थैले पूर्वी बांद्रा क्षेत्र में वितरित किए हैं. उन्होंने कहा, ‘जरूरी एहतियात बरतते हुए हम वितरण का काम कर रहे हैं. इससे पहले हमने एक मैदान में वितरण केंद्र लगाने की योजना बनाई लेकिन बाद में सामाजिक दूरी का ख्याल करते हुए यह इरादा छोड़ दिया. इसलिए अब हम घर-घर जाकर सामान पहुंचा रहे है.’

सर्मारकर ने कहा कि वह झुग्गी क्षेत्र में रहने वाले लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे इस वायरस के खतरे को देखते हुए अपने घरों से बाहर न निकलें. कांग्रेस के पूर्व पार्षद मंसूद अंसारी ने कहा कि जरूरी सामग्री लेने में समस्याओं का सामना कर रहे लोगों को वे करीब 1,500 थैले वितरित करेंगे.



वही एक अन्य सामाजिक कार्यकर्ता अजमत खान ने कहा कि वे हाउसिंग सोसाइटियों में जाकर अकेले रहने वाले और बुजुर्ग लोगों के बीच जरूरी सामानों का वितरण कर रहे हैं.



महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राज्य में रविवार शाम को कोरोना वायरस के 55 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में मरीजों की संख्या 748 पहुंच गई, जबकि 45 लोगों की मौत हो चुकी है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि रविवार को दिनभर में 112 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, औरंगाबाद में एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया है.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रख BJP विधायक ने जन्मदिन पर बांटा अनाज, FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 11:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading