Maharashtra: 220 स्टूडेंट्स और 4 स्टाफ के कोविड पॉजिटिव होने के बाद वाशिम का हॉस्टल कंटेनमेंट ज़ोन घोषित

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. (PTI)

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. (PTI)

Coronavirus outbreak in Maharashtra: कोरोना पॉजिटिव पाए गए ये सभी छात्र अमरावती से आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत भी अमरावती जिले से ही हुई है. यहां फिलहाल 1 मार्च तक लॉकडाउन लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 11:44 AM IST
  • Share this:
मुंबई. देश के कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र में हालात विस्फोटक (Coronavirus outbreak in Maharashtra) होते जा रहे हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, वाशिम जिले के एक स्कूल के हॉस्टल में 220 छात्रों और 4 स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट (Covid-19 Positive) पॉजिटिव आई है. रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित आश्रम शाला में छात्र पढ़ने के अलावा यहीं पर स्थित हॉस्टल में रहते हैं. ये सभी छात्र अमरावती से आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत भी अमरावती जिले से ही हुई है. यहां फिलहाल 1 मार्च तक लॉकडाउन लगा है. मामला सामने आने के बाद हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. यह 18 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है. राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हो गई है.

Covid Vaccination: दूसरे फेज में कई रोगों से पीड़ितों को ऐसे मिल सकता है कोरोना का टीका



महाराष्ट्र में कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आने से हड़कंप मचा है. कर्नाटक और गुजरात जैसे पड़ोसी राज्यों की ओर से पहले ही ट्रैवल बैन लागू किए जा चुके हैं.
विदर्भ क्षेत्र में भी बढ़ रहे नए कोरोना केस
महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. विदर्भ में कुल 11 जिले हैं, जिनमें से 5 अमरावती डिविजन के तहत आते हैं, जबकि नागपुर डिविजन में 6 जिले हैं. इसके अलावा परभणी जिला प्रशासन ने विदर्भ के 11 जिलों के लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई है. इसके अलावा साईं बाबा मंदिर को भी एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है.

महाराष्ट्र के लातूर में 27 और 28 फरवरी को जनता कर्फ्यू
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के लातूर में 27 और 28 फरवरी को जनता कर्फ्यू रहेगा. लातूर में 7 से 15 फरवरी के बीच कोरोना के 261 मामले रिकॉर्ड किए गए थे. पिछले एक हफ्ते में यहां 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद प्रशासन ने जनता कर्फ्यू का फैसला किया.

Covid in India: महाराष्ट्र में कोरोना के नए मरीज 9000 के करीब, हर दिन आ रहे केस में भारत चौथे नंबर पर

सीएम ठाकरे ने दी थी चेतावनी
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पिछले दिनों बताया था कि सूबे में अगले 8 दिन अहम रहने वाले हैं. अगर मामले इसी तरह से बढ़ते रहे तो फिर पूरे राज्य में ही लॉकडाउन वापस आ सकता है. उन्होंने कहा कि यह आम लोगों पर ही है कि वे सावधानी बरतें और लॉकडाउन जैसी स्थिति से बचें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज