पायल तड़वी आत्महत्याः अस्पताल में नहीं जा सकेंगी तीनों आरोपी डॉक्टर

बॉम्बे हाईकोर्ट ने डॉ. भक्ति मेहरा, डॉ. हेमा आहूजा और डॉ अंकिता खंडेलवाल को 2-2 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:46 PM IST
पायल तड़वी आत्महत्याः अस्पताल में नहीं जा सकेंगी तीनों आरोपी डॉक्टर
डॉक्‍टर पायल तड़वी बीवाईएल नायर हॉस्पिटल से एमडी की पढ़ाई कर रही थीं. उनका दूसरा साल चल रहा था. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:46 PM IST
मुंबई में डॉक्टर पायल तड़वी आत्महत्या के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने तीनों आरोपी डॉक्टरों को जमानत पर रिहा कर दिया है. हालांकि कोर्ट ने तीनों पर ही नायर हॉस्पिटल में घुसने पर भी पाबंदी लगा दी है. कोर्ट ने डॉ. भक्ति मेहरा, डॉ. हेमा आहूजा और डॉ अंकिता खंडेलवाल को 2-2 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी. इसके साथ ही कोर्ट ने तीनों को पाबंद किया है कि वे हर दो दिनों में एक बार क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के समक्ष हाजिरी लगाएंगी.

एमडी की पढ़ाई कर रही थी पायल
डॉक्‍टर पायल तड़वी बीवाईएल नायर हॉस्पिटल से एमडी की पढ़ाई कर रही थीं. उनका दूसरा साल चल रहा था. मीडिया रिपोर्ट में महाराष्‍ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्‍टर्स के एक सदस्‍य का हवाला देते हुए कहा गया है कि डॉ पायल ने खुदकुशी करने से तकरीबन 4 घंटे पहले तीन सर्जरी की थी. उन्‍होंने बताया कि उस वक्‍त वह बिल्‍कुल भी तनाव में नहीं थीं. सर्जरी करने के कुछ घंटों के बाद ही उनके कमरे से उनका शव बरामद किया गया.


Loading...

जातीय टिप्‍पणी का आरोप
डॉ तड़वी के परिजनों का आरोप लगाया था कि हॉस्पिटल की ही तनी सीनियर्स उनकी बेटी का मानसिक उत्‍पीड़न के साथ ही उस पर जातीय टिप्‍पणी भी करती थीं. सीनियर्स के इस व्‍यवहार से पायल बेहद परेशान रहती थी. परिजनों का आरोप है कि उसके साथ हुई प्रताड़ना और रैगिंग ने ही उसे खुदकुशी करने के लिए मजबूर किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...