Home /News /maharashtra /

युवाओं को बहकाकर ISIS में शामिल करने के आरोप में दो लोगों को आठ साल की कैद

युवाओं को बहकाकर ISIS में शामिल करने के आरोप में दो लोगों को आठ साल की कैद

दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक षड्यंत्र का दोषी भी ठहराया गया.(फाइल फोटो)

दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक षड्यंत्र का दोषी भी ठहराया गया.(फाइल फोटो)

Mumbai, ISIS, Maharashtra News: विशेष न्यायाधीश ए टी वानखेड़े ने इस सप्ताह की शुरुआत में उन्हें विधिविरुद्ध क्रियाकलाप (रोकथाम) अधिनियम के तहत षड्यंत्र रचने तथा एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन का सदस्य होने या उसका समर्थन करने का दोषी ठहराया था.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: पश्चिम एशियाई आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) की विचाराधारा को बढ़ावा देने के दोषी पाये गए मुंबई के दो निवासियों को शुक्रवार को यहां की एक विशेष एनआईए अदालत ने आठ साल कारावास की सजा सुनाई. मोहसिन सैयद (32) और रिजवान अहमद (25) ने आईएसआईएस में शामिल होने और युवाओं को प्रभावित करने का प्रयास करने के आरोपों को कबूल किया था.

    विशेष न्यायाधीश ए टी वानखेड़े ने इस सप्ताह की शुरुआत में उन्हें विधिविरुद्ध क्रियाकलाप (रोकथाम) अधिनियम के तहत षड्यंत्र रचने तथा एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन का सदस्य होने या उसका समर्थन करने का दोषी ठहराया था.

    उन्हें भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक षड्यंत्र का दोषी भी ठहराया गया. अदालत ने शुक्रवार को उन्हें आठ साल कारावास की सजा सुनाई और सभी पर 35-35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया.

    उसने कहा कि दोनों ने 2016 में अपनी गिरफ्तारी के बाद से जेल में जो समय काटा है, उसे उनकी सजा में समायोजित किया जाएगा. सैयद और अहमद अपनी गिरफ्तारी के बाद से जेल में हैं और उन्होंने पिछले महीने विशेष अदालत का रुख कर अपना गुनाह कबूल किया था.

    राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के अनुसार मुंबई के मालवानी इलाके के चार युवक इन दोनों दोषियों के बहकावे में आकर घर छोड़कर इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) में शामिल होने चले गये थे.

    Tags: ISIS, Maharashtra News, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर