लाइव टीवी

रेप करने के बाद किसान ने कर दी थी गर्लफ्रेंड की हत्या, अब कोर्ट ने सुनाई सजा

भाषा
Updated: November 6, 2019, 3:31 PM IST
रेप करने के बाद किसान ने कर दी थी गर्लफ्रेंड की हत्या, अब कोर्ट ने सुनाई सजा
कोर्ट ने सुनाई सजा (प्रतीकात्मक फोटो)

ठाणे (Thane) की जवाहर तालुक (Jawahar Taluk) से आने वाला किसान शादीशुदा था, लेकिन उसका लड़की से भी संबंध था. गर्भवती हो जाने पर किसान ने लड़की की हत्या कर दी.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में 17 वर्षीय एक लड़की का बलात्कार (rape) करने के बाद उसकी हत्या करने के जुर्म में राज्य की एक अदालत ने एक किसान को उम्रकैद (life imprisonment) की सजा सुनाई है. मामला वर्ष 2014 का है. जिला न्यायाधीश एचएम पटवर्धन (Judge HM Patwardhan) ने सोमवार को शंकर भोगडे को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 376 (बलात्कार), 302 (हत्या), 201 (अपराध के सबूत मिटाने) और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत दोषी करार दिया. साथ ही न्यायाधीश ने उस पर 5,500 रुपये का जुर्माना भी लगाया.

अतिरिक्त लोक अभियोजक उज्ज्वल मोहोलकर ने अदालत को बताया कि ठाणे की जवाहर तालुक से आने वाला किसान शादीशुदा था, लेकिन उसका लड़की से भी संबंध था. भोगडे ने लड़की का कई बार बलात्कार किया और वह गर्भवती हो गयी. आरोपी ने उसे गर्भपात के लिये एक गोली खाने को दी.

पीड़िता को जहर मिला पेय पदार्थ पीला दिया था
आरोपी ने 20 जुलाई 2014 को पीड़िता को जहर मिला पेय पदार्थ पीने को दिया और कहा कि उसने इसमें गर्भपात की गोली मिलायी है. वकील ने कहा कि पेय पदार्थ पीने के बाद लड़की बेहोश हो गयी, जिसके बाद आरोपी ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को खिड़की की छड़ से फंदा लगाकर लटका दिया ताकि ऐसा प्रतीत हो कि यह आत्महत्या का मामला है.

फर्जी सुसाइड नोट भी रख दिया
आरोपी ने उसकी नोटबुक में एक फर्जी सुसाइड नोट भी रख दिया जिसमें किसी अन्य व्यक्ति पर आरोप लगाया गया था और यह कहा गया था कि वह जहर खाकर आत्महत्या कर रही है. हस्तलेखन विशेषज्ञ ने अदालत में यह साबित किया कि सुसाइड नोट फर्जी है और अपराध छिपाने के लिये आरोपी ने ही इसे लिखा था. न्यायाधीश ने कहा कि अभियोजन पक्ष ने आरोपी के खिलाफ सभी आरोपों को साबित किया है और इसलिए उसे ‘‘दंडित करना आवश्यक’’ है.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

दरवेश यादव की हत्या के आरोपियों को क्लीन चिट, पुलिस ने लगाई फाइनल रिपोर्ट

पराली जलाने की शिकायत पर किसानों ने पटवारी को बनाया बंदी, पुलिस के छूटे पसीने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...