मॉल में दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट, सिनेमा हॉल में 50% एंट्री- जान लें महाराष्ट्र की नई कोरोना गाइडलाइन

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर

Coronavirus cases in Maharashtra: महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के 25,681 नए मामले दर्ज किए गए. पिछले साल इस महामारी के शुरू होने के बाद एक दिन में सामने आये मामलों की यह दूसरी सबसे अधिक संख्या है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 3:40 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर महाराष्ट्र के कई हिस्सों में फैल गई है. हर दिन रिकॉर्ड संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के 25,681 नये मामले दर्ज किये गये. पिछले साल इस महामारी के शुरू होने के बाद एक दिन में सामने आये मामलों की यह दूसरी सबसे अधिक संख्या है. बिगड़ते हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने इस हफ्ते नई पाबंदियां जारी की हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि लॉकडाउन भी एक विकल्प है. नंदुरबार में पत्रकारों से बात करते हु, ठाकरे ने लोगों से वायरस से बचाव के लिए बिना किसी डर के टीका लगवाने की भी अपील की है.

Youtube Video


आईए एक नजर डालते है राज्य में कोरोना की नई गाइडलाइन पर...
महाराष्ट्र सरकार ने अधिकसूचना जारी कर सभागारों को 31 मार्च तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलाने का निर्देश दिया है. सरकार ने साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगर नियमों का उल्लंघन किया गया तो केंद्र की अधिसूचना तक महामारी खत्म होने तक उन्हें बंद किया जा सकता है.
अधिसूचना में स्वास्थ्य एवं आवश्यक सेवा को छोड़ बाकी निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का निर्देश दिया गया है.
मॉल या शॉपिंग सेंटर्स में जाने वालों के लिए बीएमसी ने एंटीजन टेस्ट या नेगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया है.
सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोह की अनुमति नहीं है. शादी और संबंधित कार्यक्रम में मेहमानों की संख्या 50 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. अगर इन नियमों का उल्लंघन किया जाता है, तो आयोजन स्थल के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. किसी व्यक्ति के अंतिम संस्कार में 20 लोगों से ज्यादा की अनुमति नहीं है.
नाशिक में शाम 7 से लेकर सुबह 7 बजे तक सभी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. ठाणे में 31 मार्च तक 16 हॉटस्पॉट्स पर लॉकडाउन लगाया गया है. उस्मानाबाद में रात 9 से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी है. साप्ताहिक बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा.
पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक पाबंदियां रहेंगी. शाम के वक्त गार्डन और पार्क बंद रहेंगे. होटल और रेस्त्रां केवल रात 10 बजे तक संचालित हो सकेंगे. नागपुर में 21 मार्च तक कड़ा लॉकडाउन लगा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज