Covid-19: थाईलैंड से लौटे पति-पत्नी ने नहीं दी जानकारी, पुलिस ने दर्ज किया केस

प्रतीकात्मतक तस्वीर

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के कारण विदेशों से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से आइसलेट रहने को कहा गया है, भले ही उनमें बीमारी के लक्षण दिखाई दे या नहीं.

  • Share this:
    औरंगाबाद . थाईलैंड (Thailand) से आने की बात प्राधिकारियों से छुपाने के आरोप में महाराष्ट्र (Maharashtra) के जलगांव (Jalgaon) जिले में एक दंपति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. दरअसल विदेशों से आने वाले लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के कारण अनिवार्य रूप से आइसलेट रहने को कहा गया है, भले ही उनमें बीमारी के लक्षण दिखाई दें या नहीं.

    जिला प्रशासन की एक सर्वेक्षण टीम ने शुक्रवार को दंपत्ति का पता लगाया, जिसने थाईलैंड की अपनी हालिया यात्रा की बात छुपाई थी. उसने कहा, ‘अमलनेर के गजानन नगर इलाके में रहने वाला दंपति थाईलैंड से आया था. जब टीम से उनसे उनकी यात्रा के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वे केवल पुणे में अपने बेटे के पास गए थे.’

    दोनों को आइसोलेट कर दिया गया 
    हालांकि जांचकर्ताओं को बाद में पता चला कि वे थाईलैंड गए थे. उन्होंने बताया कि दंपति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं और महामारी रोग नियंत्रण अधिनियम, 1897 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है और जांच के लिए उनकी लार के नमूने लिए गए हैं.

    यह भी पढ़ें:  रोम में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए विमान भेजेगा एयर इंडिया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.