Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र: लॉकडाउन के 98 दिनों बाद खुले सैलून, नाई ने सोने की कैंची से किया हेयरकट

महाराष्ट्र: लॉकडाउन के 98 दिनों बाद खुले सैलून, नाई ने सोने की कैंची से किया हेयरकट

अनलॉक 2.0 के तहत राज्य सरकार ने सैलून (Salon) और पार्लर (Parlor) को दोबारा खोलने की परमिशन दी.

अनलॉक 2.0 के तहत राज्य सरकार ने सैलून (Salon) और पार्लर (Parlor) को दोबारा खोलने की परमिशन दी.

Covid 19 Lockdown Maharashtra: मामला कोल्हापुर का है. यहां एक सैलून के मालिक रामभाऊ संकपाल तीन महीने बाद दुकान खुलने से इतने खुश थे कि ग्राहक को भगवान का रूप मानते हुए सोने की कैंची से बाल काटे.

    कोल्हापुर. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) के पूरे 98 दिनों बाद मंगलवार से सैलून और पार्लर फिर से खुले हैं. अनलॉक 2.0 के तहत राज्य सरकार ने सैलून (Salon) और पार्लर (Parlor) को दोबारा खोलने की परमिशन दी थी. हालांकि, लॉकडाउन में लंबे समय के बाद सैलून खुलने के बाद अपना उत्साह दिखाते हुए एक सैलून मालिक ने अपने पहले ग्राहक के बाल काटने के लिए सोने की कैंची का इस्तेमाल किया. कैंची 10 तोले सोने की बताई जा रही है.

    मामला कोल्हापुर का है. यहां एक सैलून के मालिक रामभाऊ संकपाल तीन महीने बाद दुकान खुलने से इतने खुश थे कि ग्राहक को भगवान का रूप मानते हुए सोने की कैंची से बाल काटे. संकपाल ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पिछले तीन महीनों में बिजनेस पूरी तरह ठप था. आमदानी नहीं हो रही थी. अब जबकि सैलून खुल गए हैं, तो उम्मीद है कि हालात धीरे-धीरे ही सही, मगर ठीक हो जाएंगे.



    ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र में हर दिन टूट रहा कोरोना रिकॉर्ड, 24 घंटे में 181 लोगों की मौत और 5257 केस

    न्यूज़ एजेंसी PTI से बात करते हुए रामभाऊ संकपाल ने कहा, 'ऐसी कई घटनाएं हैं जहां नाई की कुछ दुकान के मालिकों ने अपने जीवन को समाप्त कर दिया, क्योंकि वे वित्तीय संकट से बाहर नहीं निकल पा रहे थे. हम किसी तरह स्थिति से निपटने में कामयाब रहे.'

    उन्होंने आगे कहा, 'पिछले कई साल से इस व्यवसाय में हूं. अपनी बचत के पैसों से 10 तोला सोने की एक जोड़ी कैंची खरीदी. चूंकि राज्य सरकार ने अब सैलून को फिर से खोलने की अनुमति दी है, इसलिए मेरे साथी सैलून मालिकों के चेहरे पर खुशी है और मैंने इसे एक अनोखे तरीके से व्यक्त करने का फैसला किया.'

    देश में महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य संक्रमितों के मामले में टॉप पर है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 181 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5257 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,69,883 पहुंच गई है. जिसमें 73,298 सक्रिय मामले शामिल हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 181 मौतों में से 78 पिछले 48 घंटे में हुई हैं, जबकि अन्य 103 मौतें पहले हुई थी.



    आमिर खान के घर में हाउस हेल्पर निकले कोरोना पॉजिटिव, एक्टर बोले- 'मेरी मां के लिए दुआ करना'

    बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे नीत महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का फैसला किया है. (PTI इनपुट के साथ)

    Tags: Corona Virus, Lockdown 5.0, Unlock-2

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर