Home /News /maharashtra /

Coronavirus In Mumbai: मुंबई में 6 महीने बाद फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, 24 घंटे में आए 922 नए केस

Coronavirus In Mumbai: मुंबई में 6 महीने बाद फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, 24 घंटे में आए 922 नए केस

मुंबई में कोविड​​-19 के 922 नए मामले, दो लोगों की मौत
  (AP Photo/Rafiq Maqbool)

मुंबई में कोविड​​-19 के 922 नए मामले, दो लोगों की मौत (AP Photo/Rafiq Maqbool)

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 326 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिलने से संक्रमण से उबरे लोगों की संख्या बढ़कर 7,47,864 हो गई. उन्होंने बताया कि मुंबई में वर्तमान में 4,295 उपचाराधीन रोगी हैं. बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार रविवार को 34,819 नमूनों की जांच के साथ अब तक 1,34,48,858 नमूनों की जांच हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. मुंबई में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In Mumbai) के 922 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,71,112 हो गई. वहीं, संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई जिससे मृतक संख्या बढ़कर 16,370 हो गई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 326 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिलने से संक्रमण से उबरे लोगों की संख्या बढ़कर 7,47,864 हो गई. उन्होंने बताया कि मुंबई में वर्तमान में 4,295 उपचाराधीन रोगी हैं. बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार रविवार को 34,819 नमूनों की जांच के साथ देश की वित्तीय राजधानी में अब तक 1,34,48,858 नमूनों की जांच हुई है.

    पिछले एक सप्ताह से रोजाना मामलों में लगातार वृद्धि के साथ, मुंबई में सक्रिय मामले 19 दिसंबर को 2,081 से बढ़कर 4,295 हो गए हैं. लगातार छठे दिन मुंबई के दैनिक मामलों में वृद्धि दर्ज की गई. शनिवार को मुंबई में जीरो डेथ के साथ 757 केस थे. कोविड डैशबोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक, मुंबई में 4 जून को 955 मामले दर्ज किए गए और तब से इसमें धीरे-धीरे कमी देखी गई. यानी करीब 6 महीने बाद फिर से मामलों की संख्या बढ़ रही है.

    महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 31 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 141 हुई
    उधर महाराष्ट्र में रविवार को ओमिक्रॉन के 31 नए मामले सामने आए जिससे वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में बताया कि ओमिक्रॉन के 27 नए मामले मुंबई में सामने आए हैं जिससे शहर में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. इसने कहा कि मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच के दौरान इन सभी नए मामलों का पता चला.

    विभाग ने बताया कि इन मरीजों में गुजरात से से चार, कर्नाटक से तीन, केरल और दिल्ली से दो-दो, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों- जलगांव, ठाणे, नवी मुंबई, औरंगाबाद से एक-एक मरीज हैं, जबकि दो विदेशी नागरिक हैं. इसने कहा कि ठाणे में, रविवार को दो मामले और पुणे ग्रामीण और अकोला में एक-एक मामला सामने आया.

    राज्य में अब तक सामने आए ओमिक्रॉन के कुल 141 रोगियों में से 73 मुंबई में, 19 पिंपरी चिंचवाड़ (पुणे शहर के पास), 16 पुणे जिले के ग्रामीण इलाकों से, सात पुणे शहर से, सातारा और उस्मानाबाद से पांच-पांच मामले हैं. ठाणे शहर, कल्याण डोंबिवली (ठाणे जिला), नागपुर और औरंगाबाद में दो-दो, और बुलढाणा, लातूर, अहमदनगर, अकोला, वसई-विरार (पालघर जिला), नवी मुंबई, मीरा भायंदर (ठाणे जिला) में ओमिक्रॉन संक्रमण का एक-एक मामला आया है.

    इनमें से 61 मरीजों को संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. बयान के अनुसार रविवार को सामने आए 31 नए मरीजों में 17 पुरुष और 14 महिलाएं हैं. बयान के अनुसार, इनमें से छह 18 वर्ष से कम उम्र के हैं जबकि तीन की उम्र 60 वर्ष से अधिक है. ये सभी विदेश यात्रा से लौटे थे, जबकि एक मरीज विदेश से यात्रा से लौटे संक्रमित यात्री के संपर्क में आया था.

    Tags: Corona cases in maharashtra, Corona in Mumbai, Coronavirus in India, Covid19, Omicron

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर