पुणे में कोविड-19 मरीज ने की अस्पताल से भागने की कोशिश, पुलिस ने घेरकर पकड़ा

पुणे के नायडू अस्पताल से भागता कोविड-19 मरीज
पुणे के नायडू अस्पताल से भागता कोविड-19 मरीज

महाराष्ट्र (Maharashtra) से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Mohfw) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में 52667 कोरोना के पुष्ट मामले पाए गए.

  • Share this:
पुणे. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) से सामने आ रहे हैं. मंगलवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Mohfw) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में 52667 कोरोना के पुष्ट मामले पाए गए जिसमें से 15786 ठीक हो चुके हैं जबकि 1695 की मौत हो गई है. राज्य में मुंबई, पुणे, अकोला, नागपुर सरीखे कई जिले हैं जो कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बने हुए हैं.

इस बीच पुणे (Pune) के एक अस्पताल से कोविड-19 का एक मरीज भागने की कोशिश में पकड़ा गया. यह चौंकाने वाली घटना पुणे के नायडू अस्पताल से सामने आई जहां एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने भागने की कोशिश की. पुलिस और अस्पताल के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद मरीज को पकड़ लिया. बताया गया कि यह घटना दो दिन पहले की है. मरीज ने मेन गेट से कूदकर की भागने की कोशिश की.

सोमवार को कोविड-19 के 2,436 नए मामले
महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 2,436 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 52,667 हो गई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि महामारी के कारण 60 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,695 हो गई है.
सोमवार को राज्य में 1,186 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. महाराष्ट्र में अब तक 14,600 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. अभी 35,178 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. राज्य में कोरोना वायरस के लिए अब तक 3,78,555 लोगों की जांच की गई है.



यह भी पढ़ें:- पश्चिम बंगाल, ओडिशा और बिहार में टेस्टिंग बढ़ाने की कोशिशें जारी- ICMR


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज