महाराष्ट्र में खामियों के बाद अस्पताल से छीना गया कोविड-19 सुविधा का दर्जा
Thane News in Hindi

महाराष्ट्र में खामियों के बाद अस्पताल से छीना गया कोविड-19 सुविधा का दर्जा
अस्‍पताल से छिना दर्जा.

यह अस्पताल (covid 19 hospital) कामतघर क्षेत्र में स्थित है और इस अस्पातल में विशेषज्ञ डॉक्टर भी नहीं हैं और फिजिशियनों की भी कमी है.

  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले (Thane) के भिवंडी में एक अस्पताल में कई खामियां पाए जाने के बाद इससे कोविड-19 अस्पताल (Covid 19 Hospital) का दर्जा छीन लिया गया है. भिवंडी निजामपुर नगर निगम के मेडिकल अधिकारी डॉक्टर नितिन मोकाशी ने कहा कि अस्पताल में कोविड-19 मृत्युदर ज्यादा पाया गया. यह अस्पताल कामतघर क्षेत्र में स्थित है और इस अस्पातल में विशेषज्ञ डॉक्टर भी नहीं हैं और फिजिशियनों की भी कमी है.

उन्होंने कहा कि अस्पताल में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के नियमों का भी पालन नहीं किया गया. इसलिए अस्पताल से कोविड-19 का दर्जा लेने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि यहां भर्ती मरीजों को तत्काल भिवंडी के इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल में स्थानांतरित किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि वे अधिकारी जिन्होंने इस अस्पताल को बिना किसी सही जांच के कोविड-19 अस्पताल घोषित किया, उन पर भी कार्रवाई होगी. स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस फैसले का स्वागत किया है. ठाणे जिले में रविवार तक कोविड-19 के 78,567 मामले थे और 2,153 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading