महाराष्ट्र: विदेश से वैक्सीन खरीदना चाहते हैं आदित्य ठाकरे, बोले- मुंबई में 3 हफ्तों में सबको लगा देंगे वैक्सीन

आदित्य ठाकरे (फ़ाइल फोटो)

आदित्य ठाकरे (फ़ाइल फोटो)

Covid-19 Vaccine: महाराष्ट्र के राज्य मंत्री और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा अगर उन्हें विदेश से कोरोना वैक्सीन मंगाने की अनुमति मिलती है तो फिर सिर्फ 3 हफ्तों के अंदर उनकी सरकार मुंबई के सारे लोगों को वैक्सीन लगा सकती है.

  • Share this:

मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से लड़ने के लिए देशभर में इन दिनों लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन हर राज्य को वैक्सीन की कमी का सामना करना पड़ा रहा है. इस बीच महाराष्ट्र के राज्य मंत्री और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा कि वो विदेश से वैक्सीन खरीदना चाहते हैं. ठाकरे का दावा है कि अगर उन्हें विदेश से वैक्सीन मंगाने की अनुमति मिलती है तो फिर सिर्फ 3 हफ्तों के अंदर उनकी सरकार मुंबई के सारे लोगों को वैक्सीन लगा सकती है.

ठाकरे ने अपनी योजनाओं को लेकर ट्वीट किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों की तरह वो भी वैक्सीन के लिए लगातार जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हमलोग विदेश से वैक्सीन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. अगर ऐसा संभव हुआ तो चीज़ें बदल जाएगी. हमने मुंबई में वैक्सीन लगाने के लिए रोड मैप तैयार कर लिया है और ये काम अब सिर्फ 3 हफ्तों में पूरा कर लेंगे'.

आदित्य ठाकरे का ट्वीट

'तैयार है रोडमैप'
आदित्य ठाकरे ने ये भी कहा कि वैक्सीन को लेकर लोगों की हिचक खत्म हो गई है. अब हर कोई वैक्सीन लगा कर आराम से जिंदगी जीना चाहता है. उन्होंने ये भी कहा कि विदेश से वैक्सीन खरीदने को लेकर बीएमसी से भी बातचीत हुई है और जल्द ही इसको लेकर पूरा प्लान तैयार किया जाएगा. बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना की दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित है. हालांकि हाल के दिनों में मुंबई में तेज़ी से कोरोना के केस में कमी आई है.


महाराष्ट्र में वैक्सीन



महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को बताया कि राज्य में 1,80,88,042 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराकें मिल चुकी है. राज्य सरकार ने बताया कि रविवार को 1,10,448 लोगों को टीके की खुराक दी गयी. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, एक मई को 18 से 44 साल के उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू होने के बाद से इस समूह के 4,36,302 लोगों को टीके की खुराक दी गयी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज