COVID-19 Vaccine: महाराष्ट्र को मिली कोरोना वैक्सीन की 4.59 लाख डोज़, अब भी टीके की कमी

कोरोना की वैक्सीन

कोरोना की वैक्सीन

Covid-19 Vaccine: महाराष्ट्र में अब तक 97 लाख लोगों को कोविड-19 के टीके की खुराक दी जा चुकी है. टीके की खुराक में कमी के बावजूद शुक्रवार को लगभग तीन लाख लोगों को टीका लगाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 10:11 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र को कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की 4 लाख 59 डोज़ मिल गई है. राज्य सरकार को कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield) की ये खेप शुक्रवार रात को मिली. बता दें कि केंद्र सरकार ने फिलहाल महाराष्ट्र को 17.43 लाख वैक्सीन की डोज़ देने का भरोसा दिया है. उम्मीद की जा रही है कि नई खेप आने से शनिवार और रविवार को टीकाकरण अभियान में वैक्सीन की कोई कमी नहीं होगी. हालांकि महाराष्ट्र के कई ज़िलों ने कहा है कि अगर वैक्सीन की और डोज़ रविवार तक नहीं मिलती है तो फिर सोमवार से उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़ेंगे.

मुंबई टीके की कमी को देखते हुए अगले तीन दिनों तक अपने सभी 72 निजी टीकाकरण केंद्रों को बंद कर सकता है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए बीएमसी में कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मंगला गोमारे ने कहा, 'अगर हमें रविवार तक वैक्सीन का और स्टॉक नहीं मिलता है तो फिर हम सोमवार से सभी सरकारी केंद्र बंद कर देंगे.'

कई जगह टीके की कमी

सांगली, सतारा, कोल्हापुर, नवी मुंबई, ठाणे, पनवेल, मुंबई और पुणे के अधिकांश केंद्रों पर वैक्सीन खत्म हो गए. सतारा के कलेक्टर, शेखर सिंह ने कहा कि कुछ ग्रामीण केंद्रों को छोड़कर अधिकांश केंद्र गुरुवार से बंद थे. उन्होंने कहा, 'हमें बताया गया है कि नए स्टॉक आएंगे. फिलहाल हम इंतज़ार कर रहे हैं.'




अब तक 97 लाख टीके लगे



महाराष्ट्र में अब तक 97 लाख लोगों को कोविड-19 के टीके की खुराक दी जा चुकी है. टीके की खुराक में कमी के बावजूद शुक्रवार को लगभग तीन लाख लोगों को टीका लगाया गया. राज्य में शुक्रवार तक टीके की लगभग 10 लाख खुराक मौजूद थी. इस बीच बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने शुक्रवार को कहा कि 10 अप्रैल और 11 अप्रैल को मुंबई में केवल सरकारी व सिविक केंद्रों पर ही कोविड-19 रोधी टीका लगाया जाएगा और किसी निजी अस्पताल में नहीं लगाया जाएगा. बीएमसी ने एक बयान में कहा कि टीके की और खुराक मिलने के बाद निजी अस्पतालों में टीकाकरण बहाल किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज