महाराष्ट्र में कोरोना से बेहद बुरे हालात! बेड पड़ गए कम, मरीजों को कुर्सी पर ही चढ़ाई जा रही ऑक्सिजन

कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड मरीजों के चलते महाराष्ट्र के विभिन्न अस्पतालों में बेड कम पड़ गए हैं. (फोटो- 
ट्विटर)

कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड मरीजों के चलते महाराष्ट्र के विभिन्न अस्पतालों में बेड कम पड़ गए हैं. (फोटो- ट्विटर)

Covid-19 Maharashtra: केंद्र की टीम के मुताबिक औरंगाबाद, नंदुरबार, यवतमाल, सतारा, पालघर, जलगांव और जालना जिलों में स्वास्थ्य सेवा कर्मचारियों की भारी कमी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 12:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र में हर तरफ कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते अफरातफरी मची है. यहां के अस्पतालों से डराने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. लगातार रिकॉर्ड संख्या में बढ़ते मरीजों के चलते अस्पताल में बेड की भारी कमी हो गई है. हालत ये हैं कि मरीजों को कर्सी पर ही ऑक्सिजन चढ़ाया जा रहा है. बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के अब तक के सबसे ज़्यादा 63,294 नए मामले सामने आए हैं. यानी अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34,07,245 हो गई है.

एनडीटीवी के मुताबिक महाराष्ट्र के ओसमानाबाद ज़िले में हालात बेहद खराब है. एक वायरल वीडियो क्लिप के जरिए दावा किया जा रहा है कि बेड की कमी के चलते हॉस्पिटल में चारों तरफ मरीज़ कुर्सी पर बैठने के लिए मजबूर है. इसके अलावा कई लोगों को कुर्सी पर ही ऑक्सिजन चढ़ाया जा रहा है. यहां मेडिकल स्टाफ की भी भारी कमी है.

Youtube Video


ओसमानाबाद में बिगड़ रहे हैं हालात
ओसमानाबाद ज़िले में रविवार को 681 नए केस सामने आए. यहां फिलहाल 4 हज़ार से ज्यादा एक्टिव केस हैं. केंद्र से भेजी गई एक्सपर्ट टीम ने भी यहां के हालात पर चिंता जताई है. ओसमानाबाद के अलावा पुणे, पालघर और भद्रा में भी ऑक्सिजन की कमी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र के अलावा नौ अन्य राज्यों छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान से संक्रमण के 80.92 प्रतिशत केस आ रहे हैं

ये भी पढ़ें:- MP, छत्तीसगढ़ और बंगाल में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश के आसार- IMD

कई ज़िलों में बढ़ रहे हैं केस



केंद्र की टीम के मुताबिक औरंगाबाद, नंदुरबार, यवतमाल, सतारा, पालघर, जलगांव और जालना जिलों में स्वास्थ्य सेवा कर्मचारियों की भारी कमी है. यहां के तीन ज़िलों के हॉस्पिटल में मरीजों की भारी भीड़ है. इसके अलावा तीन ज़िलों में ऑक्सिजन सप्लाई की कमी है. दो ज़िलों मे वेंटिलेटर खराब हैं. अहमदनगर, औरंगाबाद, नागपुर और नंदुरबार में बहुत अधिक संख्या में मरीज अस्पताल में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज