Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र: अहमदनगर जिला अस्पताल के आईसीयू में लगी आग, 11 कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत

महाराष्ट्र: अहमदनगर जिला अस्पताल के आईसीयू में लगी आग, 11 कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत

अहमदनगर जिला अस्पताल में लगी आग (ani)

अहमदनगर जिला अस्पताल में लगी आग (ani)

महाराष्ट्र स्थित अहमदनगर के जिला कलेक्टर ने बताया कि अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग में 10 मरीजों की मौत हो गई. कुछ अन्य मरीज भी गंभीर रूप से घायल हो गए. घटनास्थल की तस्वीरें और वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भीषण थी. आईसीयू वार्ड में लगी आग ने चंद पलों में ही पूरे वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया. फायर बिग्रेड आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही है. राहत और बचाव कार्य भी जोरों पर है. अहमदनगर नगर निगम के आपदा प्रबंधन विभाग की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई है. अहमदनगर विधायक संग्राम जगताप मौके पर पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्ट्र स्थित अहमदनगर ( Ahmednagar District Hospital) जिले में स्थित एक सरकारी अस्पताल के आईसीयू (ICU Fire) में आग लगने से 11 कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई. जिला कलेक्टर राजेंद्र भोसले ने कहा कि अहमदनगर जिला अस्पताल में आग लगने की घटना में कुल 10 लोगों की मौत हो गई है. शुरुआती जानकारी के अनुसार, आग लगने के समय आईसीयू वार्ड में कुल 20 मरीजों का इलाज चल रहा था. आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में जुट गईं. साथ ही अस्पताल में नर्सों, वार्ड बॉयज और डॉक्टरों की मदद से मरीजों को शिफ्ट किया जाने लगा.

    मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने प्रत्येक मृतक के परिजन को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की गई है। डीसी को घटना की जांच करने और एक सप्ताह में रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है।

    समाचार लिखे जाने तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है. इस घटना से जुड़े कुछ वीडियो भी सामने आए हैं. ऐसे ही एक वीडियो में अस्पताल की निचली मंजिलों से धुंआ निकलता दिखाई दे रहा है. वहीं एक अन्य वीडियो में दिख रहा है आग बुझने के बाद कुछ लोग धीरे-धीरे वार्ड के घुस रहे हैं. वहां वार्ड की दीवारें और छत धुएं से काली हो चुकी हैं. इसके अलावा एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें डॉक्टर्स आग और धुएं के कारण बेहोश हुए लोगों को दोबारा उठाने की कोशिश कर रहे हैं.

    महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि कोरोनो वायरस रोगियों के इलाज के मकसद से यह आईसीयू हाल ही में बनाया गया था और आग लगने की यह घटना ‘बहुत गंभीर मामला’ है. वहीं वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि इस घटना की आधिकारिक जांच कराई जाएगी.

    गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, ‘महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल में आग लगने से हुई हृदयविदारक दुर्घटना से अत्यंत व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं व ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’

    Tags: Coronavirus in India, Coronavirus in Maharashtra, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर