परमबीर सिंह पर क्रिकेट सट्टेबाज का बड़ा आरोप, गिरफ्तार न करने के लिए मांगे थे 10 करोड़ रुपये

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर हैं परमबीर सिंह. (File pic)

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर हैं परमबीर सिंह. (File pic)

क्रिकेट सट्टेबाज ने दावा किया कि परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने उससे भारत में सक्रिय क्रिकेट सटोरियों की जानकारी मांगी और उसे परिवार के सदस्यों समेत एक बड़े मामले में गिरफ्तार करने की धमकी दी.

  • Share this:

मुंबई. क्रिकेट सट्टेबाज सोनू जालान ने अपराध जांच विभाग (CID) के समक्ष दर्ज कराए गए बयान में आरोप लगाया है कि मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने उससे कहा था कि अगर वह एक ''बड़े मामले'' में गिरफ्तारी से बचना चाहता है तो पूर्व पुलिस निरीक्षक प्रदीप शर्मा को 10 करोड़ रुपये दे. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

इस मामले में सिंह और शर्मा दोनों की ही प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है. महाराष्ट्र पुलिस की सीआईडी जालान द्वारा आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह, शर्मा और निरीक्षक राजकुमार एवं अन्य के खिलाफ लगाए गए वसूली के आरोपों की जांच कर रही है.

अपने बयान में जालान ने सीआईडी अधिकारियों को बताया कि मई 2018 में सट्टेबाजी के एक मामले में ठाणे पुलिस की 'रंगदारी निरोधी प्रकोष्ठ' द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद उसे ठाणे के तत्कालीन पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के पास ले जाया गया था.


जालान ने दावा किया कि सिंह ने उससे भारत में सक्रिय क्रिकेट सटोरियों की जानकारी मांगी और उसे परिवार के सदस्यों समेत एक ''बड़े मामले'' में गिरफ्तार करने की धमकी दी. बयान में जालान ने आरोप लगाया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए उससे 10 करोड़ रुपये प्रदीप शर्मा को देने को कहा गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज