• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • सफेद दूध के काले कारोबार का पर्दाफाश, सैकड़ों लीटर मिलावटी दूध बरामद

सफेद दूध के काले कारोबार का पर्दाफाश, सैकड़ों लीटर मिलावटी दूध बरामद

 क्राइम ब्रांच के मुताबिक यह गिरोह नामी दूध कंपनियों की थैलियों में मिलावटी दूध भरकर उसकी बिक्री करता था.

क्राइम ब्रांच के मुताबिक यह गिरोह नामी दूध कंपनियों की थैलियों में मिलावटी दूध भरकर उसकी बिक्री करता था.

छापे के दौरान आरोपी ब्रांडेड थैलियों में मिलावटी दूध भरने का काम कर रहा था. तलाशी के दौरान क्राइम ब्रांच और एफडीए ने करीब 325 लीटर नकली दूध और बड़ी संख्या में दूध की थैलियां बरामद की हैं.

  • Share this:

मुंबई. मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) और एफडीए (FDA) ने मिलकर संयुक्त छापेमारी करते हुए अंधेरी के सहार गांव इलाके में सफेद दूध का काला कारोबार करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस कार्रवाई में सैकड़ों लीटर मिलावटी दूध बरामद करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जबकि अन्य की तलाश जारी है. क्राइम ब्रांच के मुताबिक यह गिरोह नामी दूध कंपनियों की थैलियों में मिलावटी दूध भरकर उसकी बिक्री करता था. इसको पीने से लोगों की सेहत तक खराब हो सकती है.

मुंबई क्राइम ब्रांच और एफडीए के आला अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें अपने गोपनीय सूत्रों से जानकारी मिली कि सहार गांव इलाके में कुछ लोग ब्रांडेड दूध कंपनियों की थैली में मिलावटी दूध का धड़ल्ले से कारोबार कर रहे हैं. इस जानकारी के मिलते ही क्राइम ब्रांच और एफडीए की एक जॉइंट टीम ने छापा मारा और एक आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनावों से पहले AAP ने कसी कमर, ‘देशभक्ति’ और ‘रामराज्य’ हैं केजरीवाल के नए हथियार

छापे के दौरान आरोपी ब्रांडेड थैलियों में मिलावटी दूध भरने का काम कर रहा था. तलाशी के दौरान क्राइम ब्रांच और एफडीए ने करीब 325 लीटर नकली दूध और बड़ी संख्या में दूध की थैलियां बरामद की है.

जानकारी के मुताबिक यह गिरोह सबसे पहले ब्रांडेड कंपनियों के दूध पैकेट को खरीदता था और फिर उसे हल्का सा कट करके आधा दूध निकाल लेता था और उसकी जगह पानी भर देता था. पानी मिलाने के बाद उसे मोमबत्ती या स्टोव पिन के जरिये पैकेट को ऐसे चिपका देता था कि ग्राहक को जरा भी भनक नही लगती थी. यह गिरोह पिछले एक साल से इस कारोबार को चला रहा था. फिलहाल क्राइम ब्रांच पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है और बाकी के आरोपियों की तलाश में जुटी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज