लाइव टीवी

बीजेपी के साथ जाने पर बोले अजित पवार- मैं उस पार गया और वापस आ गया, अब यहां अडिग हूं
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 14, 2020, 10:14 AM IST
बीजेपी के साथ जाने पर बोले अजित पवार- मैं उस पार गया और वापस आ गया, अब यहां अडिग हूं
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (फोटो-PTI)

अजित ने अतीत की बातों को याद करते हुए विधानसभा में कहा, 'जो भी मैंने किया खुले आम किया, मैंने सीमा लांघी और वापस आ गया, अब मैं यहां पूरी तरह से अडिग हूं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2020, 10:14 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने पिछले साल राकांपा में अपनी बगावत के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि उस वक्त उन्होंने हद पार की थी लेकिन वह वापस आ गए और अब वह यहां अडिग हैं,

पिछले वर्ष नवंबर में अजित ने तत्कालीन भाजपा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ हाथ मिलाया था उप मुख्यमंत्री बने थे. अजित के इस कदम से न सिर्फ उनकी पार्टी बल्कि सभी राजनीतिक दल हैरान रह गए थे. बहरहाल, यह सरकार महज 80 घंटे टिकी,वह वापस राकांपा लौट गए और शिवसेना नीत सरकार में मंत्री बने.

इससे पहले अजित पवार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ सहयोगी दल में 'ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसी' कोई शख्सियत नहीं है और उन्होंने भाजपा को अपने उन विधायकों पर नजर रखने के लिए कहा, जो विधानसभा में मौजूद नहीं हैं. बजट मांगों पर अपने जवाब में वित्त मंत्री पवार ने भाजपा नेता सुधीर मुनगंतीवार के बृहस्पतिवार को सदन में उस आश्चर्यजनक खुलासे पर भी टिप्पणी की कि उनकी पार्टी ने पिछले साल सहयोगी दल शिवसेना को धोखा दिया था तथा यह एक भूल थी.



पवार ने मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की ओर देखते हुए कहा, "गलती के लिए कोई माफी नहीं है." इस पर सदन में ठहाके लगे. उन्होंने कहा कि महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में "ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसी कोई शख्सियत" नहीं है और उन्होंने भाजपा से अपने विधायकों पर नजर रखने के लिए कहा क्योंकि उसकी खुद की पार्टी में ऐसा व्यक्ति हो सकता है.



अजित ने अतीत की बातों को याद करते हुए विधानसभा में कहा, 'जो भी मैंने किया खुले आम किया,मैंने सीमा लांघी और वापस आ गया, अब मैं यहां पूरी तरह से अडिग हूं.' पवार ने विधानसभा में बजटीय मांगों पर चर्चा के दौरान यह बात कही.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2020, 10:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading