Home /News /maharashtra /

ड्रग केस: सात और लोग गिरफ्तार, NCB का दावा- बिना लाइसेंस के चल रही थी क्रूज

ड्रग केस: सात और लोग गिरफ्तार, NCB का दावा- बिना लाइसेंस के चल रही थी क्रूज

NCB ने क्रूज में केस में अब तक कुल 16 गिरफ्तारियां की हैं. (ANI)

NCB ने क्रूज में केस में अब तक कुल 16 गिरफ्तारियां की हैं. (ANI)

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई (Mumbai) के क्रूज़ जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किए जाने के मामले में दिल्ली की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के चार ‘हाई प्रोफाइल आयोजकों’ सहित और सात लोगों को गिरफ्तार किया.

    मुंबई. नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई (Mumbai) के तट से एक क्रूज़ जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किए जाने के मामले में दिल्ली की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के चार ‘हाई प्रोफाइल आयोजकों’ सहित और सात लोगों को गिरफ्तार किया. इस मामले में अभिनेता शाहरुख खान (Shahrulh Khan) के बेटे आर्यन खान भी आरोपी हैं. NCB के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सात और लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही NCB ने अभी तक इस मामले में कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. NCB के अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के एक फर्म को ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ (cordelia cruz) पर दो से चार अक्टूबर तक होने वाले कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई थी.

    उन्होंने बताया कि इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के जिन चार आयोजकों को गिरफ्तार किया गया है, NCB ने उनकी पहचान गोपाल जी आनंद, समीर सहगल, मानव सिंघल और भास्कर अरोड़ा के रूप में की है. NCB ने इससे पहले गोवा जा रहे क्रूज जहाज से शनिवार को आर्यन खान सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया था. एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि NCB की मुंबई इकाई ने छापेमारी के बाद गिरफ्तार किए लोगों से जुड़े मादक पदार्थ तस्करों की तलाश शुरू की थी. क्रूज़ जहाज से पकड़े गए लोगों सहित कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए NCB के कार्यालय भी लाया गया था.

    बिना लाइसेंस के चल रहा था जहाज!- NCB
    अधिकारी ने बताया था कि पूछताछ के दौरान कुछ और लोगों की भूमिका सामने आई है, जिसके बाद ये गिरफ्तारी की गई. NCB ने दिन में कहा था कि क्रूज पोत से मादक पदार्थ बरामद होने के मामले में और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. NCB ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को चलाए गए अभियान में श्रेयस नायर, मनीष राजगड़िया, अविन साहू, गोपाल जी आनंद, समीर सहगल, मानव सिंघल और भास्कर अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया.

    उधर, NCB के वकील अद्वैत सेठना ने अदालत में कहा ‘हम मामले में सांठगांठ का पता लगाने के लिए आगे जांच कर रहे हैं.  दो आरोपी (शेख और नायर) क्रूज पर जब्त की गई प्रतिबंधित सामग्री के सप्लायर्स हैं. यह भी जांच की जा रही है कि क्रूज जहाज में कई अनियमितताएं थीं. नौवहन महानिदेशालय से लाइसेंस और मंजूरी के के बिना चल रहा था.’ सेठना ने अदालत को बताया कि मामला उपन्यासों जैसा हो गया है, जहां  ‘हर दिन नए मोड़ और नई कहानियां सामने आ रही हैं.’

    आर्यन खान के अलावा NCB ने अभी तक अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नूपुर सतिजा, इश्मीत चड्ढा, मोहक जायसवाल, गोमित चोपड़ा, विक्रांत छोकर और जुहू के एक मादक पदार्थ आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया है. आरोपी मोहक जायसवाल से शुरुआती पूछताछ के आधार पर NCB की टीम ने मुंबई के जोगेश्वरी में छापा मारा और एक व्यक्ति को 2.5 ग्राम एक्स्टैसी और 54.3 ग्राम मेफेड्रोन के साथ गिरफ्तार किया.

    NCB ने बताया ऐसे बरामद किया गांजा 
    NCB ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपी इश्मीत सिंह चड्ढा से मिली सूचना के आधार पर गोरेगांव से श्रेयस नायर को गिरफ्तार कर उसके पास से गांजा बरामद किया गया. एजेंसी ने बताया कि क्रूज पर बतौर अतिथि आमंत्रित मनीष राजगडिया को हाईड्रोफिन वीड के साथ गिरफ्तार किया गया. वहीं क्रूज चला रहे अविन साहू को मादक पदार्थ के सेवन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

    इससे पहले आज दिन में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आर. एम. नरलिकर ने अब्दुल कादिर शेख (30), श्रेयस नायर (23), मनीष राजगड़िया (26) और अविन साहू को 11 अक्टूबर तक के लिए NCB की हिरासत में भेज दिया. अदालत ने सोमवार को आर्यन खान (23) और सात अन्य लोगों को गुरुवार तक के लिए NCB की हिरासत में भेज दिया था.

    Tags: Aryan Khan, Drug peddler, Drugs case, Drugs Peddler, NCB, Shahrukh khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर