Home /News /maharashtra /

बिजनेसमैन से 3 लड़कों ने लड़की बनकर की बात, इंस्टाग्राम पर बना लिया न्यूड वीडियो; पुलिस ने किया खुलासा

बिजनेसमैन से 3 लड़कों ने लड़की बनकर की बात, इंस्टाग्राम पर बना लिया न्यूड वीडियो; पुलिस ने किया खुलासा

इंस्टाग्राम पर वीडियो चैट के जरिए फ्रॉड किया गया. (फाइल फोटो)

इंस्टाग्राम पर वीडियो चैट के जरिए फ्रॉड किया गया. (फाइल फोटो)

इज्जत बचाने के लिए बिजनेसमैन ने ब्लैकमेलर के खाते में हजारों रूपये ट्रांसफर किए लेकिन वे यहीं नहीं रुके. उन्होंने और रूपयों की मांग की. इसके बाद क्या हुआ? जानने के लिए पढ़ें पूरी रिपोर्ट

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) स्थित मुंबई (Mumbai) में एक महिला ने 32 वर्षीय बिजनेसमैन को अपने जाल में फंसा कर उससे हजारों रुपये एंठे. जानकारी के अनुसार बिजनेसमैन ने इंस्टाग्राम पर युवती से चैट कर रहा था. हालांकि उसे यह नहीं पता था कि अमुक युवती कौन है. वह उससे चैट करता रहा और एक दिन उसी युवती ने वीडियो कॉल किया. कॉल रिसीव करते ही बिजनेसमैन ने युवती को आपत्तिजनक अवस्था में देखा और फिर वह होश खो बैठा. इसके कुछ दिन बाद ही बिजनेसमैन को ब्लैकमेलर के फोन आने लगे. तब उसे पता चला कि यह सब फ्रॉड था और उससे रूपये एंठने की साजिश है.

    अपनी इज्जत बचाने के लिए उसने ब्लैकमेलर के खाते में हजारों रूपये ट्रांसफर किए. लेकिन ब्लैकमेलर यहीं नहीं रुका. उसने और रूपयों की मांग की जिसके बाद बिजनेसमैन पुलिस के पास पहुंचा. फिर करीब तीन दिन की जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया.

    पुलिस ने दर्ज किया मामला
    मिली जानकारी के अनुसार मामला मुंबई के ही मालाबार हिल का है. बिजनेसमैन ने स्थानीय पुलिस को अपने साथ हुई घटना की जानकारी की जानकारी दी. उसने बताया कि ब्लैकमेलर उसे न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहे हैं. शिकायत के बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 384, 500, 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

    बिजनेसमैन ने पुलिस को यह भी बताया कि वह पहले ही ब्लैकमेलर को 37,000 रूपये के करीब दे चुका है. पुलिस ने जांच की शुरुआत उस खाते की पड़ताल से शुरू की जिसमें बिजनेसमैन ने पैसे ट्रांसफर किए थे. जांच के दौरान पता चला कि इस पूरे वाकये को गुजरात से अंजाम दिया गया है. फिर पुलिस ने यहां से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया.

    पुलिस ने जानकारी दी कि ब्लैकमेलर ने सोशल साइट इंस्टाग्राम पर एक युवती के नाम की फर्जी प्रोफाइल बनाई और फिर बिजनेसमैन को फॉलो किया.  इसके बाद से ही चैटिंग शुरू हुई. आरोपियों ने युवती बन कर बात की और फिर उसे वीडियो चैट के लिए मनाया. बिजनेसमैन जब वीडियो कॉल के लिए आया तो उसे युवती दिखी. आपत्तिजनक ,स्थिति में युवती को देखकर बिजनेसमैन अपने कपड़े उतारने लगा. आरोपियों ने इस पूरे वाकये को रिकॉर्ड कर लिया. इसके बाद से ब्लैकमेलिंग शुरू हुई.

    गिरफ्तार किए गए लोगों के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि इनकी पहचान दर्शन भाटी (28) जसराज दर्जी (22) और सावीलाल दर्जी (22) के तौर पर हुई है. पुलिस ने इनके पास से तीन मोबाइल, 2 लैपटॉप, चार सिम कार्ड, डेबिट और क्रेडिट कार्ड बरामद किया है. आरोपियों के पास करीब 25 बैंक खातों की भी जानकारी हुई है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया.

    Tags: Cyber Fraud, Instagram, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर