Cyclone Tauktae: मुंबई में भारी बारिश की आशंका, पालघर में दो और ठाणे में एक की मौत

मुंबई में बारिश. (फाइल फोटो)

मुंबई में बारिश. (फाइल फोटो)

Cyclone Tauktae Mumbai Rain: आईएमडी के पूर्वानुमान का जिक्र करते हुए बताया कि बारिश के साथ शहर में 80-90 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

  • Share this:

मुंबई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने चक्रवात टाउते के बाद मंगलवार को मुंबई और इसके उपनगरीय क्षेत्रों में मध्यम से तेज बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. बृहन्मुंबबई महानगरपालिका (बीएममसी) ने इस बारे में बताया. बीएमसी ने सुबह सात बजे जारी आईएमडी के पूर्वानुमान का जिक्र करते हुए बताया कि बारिश के साथ शहर में 80-90 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

अधिकारियों के अनुसार, भीषण चक्रवाती तूफान से संबंधित अलगग-अलग घटनाओं में पास के पालघर में दो लोगों की और ठाणे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. बीएमसी ने बताया कि सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे और शाम साढ़े पांच बजे के बीच जब चक्रवात मुंबई तट के करीब से होते हुए गुजरात की ओर बढ़ा तब दक्षिणी मुंबई में कोलाबा में 189 मिमी और सांताक्रुज में 194 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

चक्रवात टाउते: महाराष्ट्र में चक्रवाती तूफान से भारी बारिश, 6 लोगों की मौत

नगर निगम ने इससे पहले बताया था कि 114 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ मुंबई और पास के इलाकों में सोमवार को तेज बारिश की संभावना है. पुलिस ने बताया कि पास के पालघर जिला में सोमवार को वालिव इलाके में एक ऑटो पर पेड़ टूटकर गिर जाने से ऑटो चालक की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इसके अलावा वालिव इलाके में ही तेज हवाओं के कारण एक घर की छत का हिस्सा ढह जाने से उसकी चपेट में आकर 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई.


पुलिस ने बताया कि ठाणे में भारी बारिश के कारण कशिमिरा इलाके में एक मकान पर पेड़ गिर जाने के कारण 75 वर्षीय महिला की मौत हो गई. क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि ठाणे में मंगलवार को तड़के लोकपुरम इलाके में एक मकान के परिसर में ऊंची दीवार ढह गई, हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि नुआपाड़ा समेत कई इलाकों में बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए जिससे छह कारें क्षतिग्रस्त हो गईं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज