• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • दाऊद के ड्रग्स पार्टनर का गुर्गे ने खोला राज, NCB के रडार पर कैलाश राजपूत

दाऊद के ड्रग्स पार्टनर का गुर्गे ने खोला राज, NCB के रडार पर कैलाश राजपूत

NCB की जांच में यह पता चला है कि सुफ़्रांन लकड़ावाला लगातार ड्रग्स के कारोबार में दाऊद इब्राहिम के पार्टनर कैलाश राजपूत के संपर्क में था (सांकेतिक तस्वीर)

NCB की जांच में यह पता चला है कि सुफ़्रांन लकड़ावाला लगातार ड्रग्स के कारोबार में दाऊद इब्राहिम के पार्टनर कैलाश राजपूत के संपर्क में था (सांकेतिक तस्वीर)

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में सुफ़्रांन ने कबूल किया है कि वह लगातार कैलाश राजपूत के संपर्क में रहता था और उसके कहे मुताबिक लोगों तक ड्रग्स पहुंचाता था. यह ड्रग्स दाऊद की डोंगरी वाली ड्रग्स फैक्ट्री से भी सुफ़्रांन को सप्लाई करने के लिए दिया जाता था.

  • Share this:
मुंबई. सुफ़्रांन लकड़ावाला ड्रग्स मामले की जांच कर रही नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. दरअसल NCB की जांच में यह पता चला है कि सुफ़्रांन लकड़ावाला लगातार ड्रग्स के कारोबार में दाऊद इब्राहिम के पार्टनर कैलाश राजपूत के संपर्क में था और उसी के निर्देश पर अलग-अलग राज्यों में ड्रग्स की सप्लाई करता था. इस अहम सुराग के हाथ लगने के बाद दाऊद का पार्टनर NCB की रडार पर आ गया है और उसकी मूवमेंट पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

दरअसल 8 जुलाई को NCB ने करोड़ों की कोकीन ड्रग्स के साथ सुफ़्रांन को मीरा रोड इलाके से गिरफ्तार किया था. उसकी गिरफ्तारी के बाद जब नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने उसके कॉल रिकॉर्ड और उसके तमाम सोशल मीडिया अकॉउंट को खंगाला तो उसमें दाऊद के ड्रग्स कारोबार में पार्टनर कैलाश राजपूत का नाम रिफ्लेक्ट हुआ. इस सुराग के मिलने के बाद NCB ने जब जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि सुफ़्रांन लकड़ावाला लगातार कैलाश राजपूत के संपर्क में था और उसी के कहने पर बॉलीवुड के टॉप सेलिब्रिटीज और देश के कुछ टॉप बिजनेसमैन को ड्रग्स पहुंचाता था.

ये भी पढ़ें- क्या सिद्धू हैं दो नाव पर सवार या है सिर्फ आलाकमान पर दबाव की रणनीति?

कैलाश राजपूत के संपर्क में था सुफ़्रांन
सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में सुफ़्रांन ने कबूल किया है कि वह लगातार कैलाश राजपूत के संपर्क में रहता था और उसके कहे मुताबिक लोगों तक ड्रग्स पहुंचाता था. यह ड्रग्स दाऊद की डोंगरी वाली ड्रग्स फैक्ट्री से भी सुफ़्रांन को सप्लाई करने के लिए दिया जाता था. सुफ़्रांन को फ्लाइट्स के जरिए अलग-अलग राज्यों में ड्रग्स सप्लाई करने का आईडिया कैलाश राजपूत ने ही दिया था. मुम्बई एनसीबी के जॉइंट डायरेक्टर ने बताया कि हमारी जांच में सुफ़्रांन लकड़ावाला के कॉल रिकॉर्ड और सोशल मीडिया एकाउंट में कैलाश राजपूत का नाम रेफेलक्ट हुआ है. जांच में मिले सुरागों के आधार पर हम आगे की जांच में जुटे हुए हैं. कैलाश राजपूत के खिलाफ हमारे पास काफी पुख्ता सबूत हैं.

सूत्रों के मुताबिक जांच के दौरान ही यह भी पता चला है कि गोवा में एक हिल स्टेशन पर मौजूद पांच सितारा होटल में कई बार बड़ी हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी का आयोजन हो चुका है. जब भी इस होटल में ड्रग्स पार्टी आयोजित होती है, इसमें बॉलीवुड और बिजनेस जगत की कई बड़ी हस्तियां शामिल होती हैं. इस हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी में कैलाश राजपूत के कहने पर ही सुफ़्रांन और इस मामले में गिरफ्तार एक बड़े सपा नेता का भतीजा अबू असलम कासिम आजमी ही ड्रग्स मुहैया कराते थे. इस होटल और उसमें आयोजित होने वाली हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टियों को लेकर गोवा के कई लोकल नेता शिकायत भी दर्ज करा चुके हैं. इन सुराग के आधार पर NCB ने इस मामले में 10 लोगों को पूछताछ के समन्स जारी किया है, जिसमें बॉलीवुड और बिजनेस जगत की कई मशहूर हस्तियां के नाम शामिल हैं. इन 10 लोगों से गुरुवार को पूछताछ होनी है.

दरअसल डोंगरी में दाऊद की ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने वाली NCB के सामने कैलाश राजपूत का नाम उस वक़्त भी आया था,जब इस मामले में दाऊद के करीबी आरिफ भुजवाला की गिरफ्तारी हुई थी. आरिफ भुजवाला ने यह कबूल किया था कि डोंगरी की ड्रग्स फैक्ट्री के सिलसिले में वह दो बार कैलाश राजपूत से दुबई में मिल चुका था. भुजवाला के इसी कबूलनामे के बाद से कैलाश राजपूत NCB के रडार पर आ गया था और सुफ़्रांन की गिरफ्तारी ने उसके खिलाफ सबूतों को और मजबूत कर दिया है. कैलाश को ड्रग्स तस्करी के मामले में ही 2008 में डीआरआई ने गिरफ्तार किया था, लेकिन कोर्ट से जमानत मिलने के बाद से ही वह विदेश भाग गया था और मौजूदा समय में लंदन में बैठकर दाऊद के साथ मिलकर ड्रग्स का कारोबार चला रहा है. NCB के हाथ जो सबूत लगे हैं, उसके आधार पर जल्द ही वह कैलाश राजपूत को भारत लाने की प्रक्रिया की शुरुवात करने वाली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज