Home /News /maharashtra /

dawood ibrahim is hiding in pakistan sends rs 10 lakh to brothers and sisters every month reveals witness in front of ed

पाकिस्तान में छिपा बैठा है दाऊद इब्राहिम, हर महीने भाई-बहनों को भेजता है 10 लाख रुपये, ED के सामने गवाह का खुलासा

ईडी के सामने हसीना के बेटे ने बताया कि दाऊद कराची में है. (फाइल फोटो)

ईडी के सामने हसीना के बेटे ने बताया कि दाऊद कराची में है. (फाइल फोटो)

एक गवाह ने ईडी को बताया कि एक समय था जब दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर और उसका ड्राइवर दाऊद के नाम पर लोगों से वसूली किया करते थे. साथ ही संपत्तियों पर कब्जा भी करते थे. वहीं हसीना पारकर के बेटे ने ईडी को बताया कि दाऊद ईद के मौके पर उसकी पत्नी और बहनों के संपर्क में रहता है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक गवाह ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने सनसनीखेज खुलासा किया है. गवाह खालिद उस्मान शेख ने ईडी से कहा है कि इकबाल कासकर ने उसे बताया था कि उसका बड़ा भाई दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है. इतना ही नहीं दाऊद अपने भाई-बहनों को हर महीने 10 लाख रुपये भेजता है. खालिद ने आगे कहा कि कासकर ने उसे पैसे भी दिखाए थे और कहा था कि यह पैसे दाऊद भाई से मिले हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, खालिद उस्मान शेख का भाई, कासकर का बचपन का दोस्त था. वह एक गैंगवार में मारा गया था. वह दाऊद की बहन हसीना पारकर के ड्राइवर सलीम पटेल को भी जानता था. सलीम, हसीना का बॉडीगार्ड भी था. खालिद ने ईडी को बताया कि एक बार सलीम ने उसे बताया था कि वह हसीना के साथ दाऊद के नाम का इस्तेमाल कर पैसे वसूल रहा है और संपत्तियों पर कब्जा कर रहा है. वहीं ईडी का कहना है कि सलीम पटेल ने हसीना के साथ मुंबई के कुर्ला इलाके में गोवावाला परिसर को भी हथिया लिया था, जिसे बाद में उन्होंने नवाब मलिक के परिवार को बेच दिया. कासकर और हसीना के बेटे अलीशाह समेत कई गवाहों ने भी दाऊद के पाकिस्तान में रहने की बात कही है.

कासकर का खुलासा
मनी लॉन्ड्रिंग और जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार कासकर ने कहा है कि 1993 के मुंबई सीरियल बम धमाकों के लिए जिम्मेदार एक दूसरा आतंकी अनीस भी पाकिस्तान में रहता है. कासकर का कहना है, ‘दाऊद की पत्नी का नाम महजबीन है. उसके पांच बच्चे हैं. मोईन नाम का एक बेटा भी है, और उसकी सभी बेटियों की शादी हो चुकी है. उसके बेटे ने भी शादी कर ली है.’

हसीना के बेटे का खुलासा
वहीं हसीना पारकर के बेटे अलीशाह ने ईडी को बताया कि उसने परिवार के सदस्यों और दूसरे अन्य लोगों से सुना है कि दाऊद कराची में है. अलीशाह ने यह भी खुलासा किया कि कभी-कभी ईद और अन्य त्योहारों के मौकों पर दाऊद उसकी पत्नी और बहनों से संपर्क करता है.

Tags: Dawood ibrahim, ED, Nawab Malik

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर