अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र: MLC चुनाव में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, 6 में से सिर्फ 1 पर मिली जीत

बीजेपी की सबसे बुरी हार नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में हुई है. (PTI)
बीजेपी की सबसे बुरी हार नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में हुई है. (PTI)

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा, महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के परिणाम हमारी उम्मीदों के मुताबिक नहीं हैं. हम ज्यादा सीटों की उम्मीद कर रहे थे जबकि सिर्फ 1 सीट पर जीत मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 4:16 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव (Maharashtra Legislative Council Elections) में बीजेपी (BJP) को बुरी हार का सामना करना पड़ा है. राज्य की 6 सीटों में से पार्टी को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली है. वहीं, शिवसेना-एनसीपी (Shiv Sena-NCP) और कांग्रेस (Congress) गठबंधन ने 4 सीट पर जीत हासिल की हैं. खास बात ये है कि एमएलसी चुनावों में बीजेपी के हाथों से उसका गढ़ नागपुर भी निकल गया है.

चुनावों में हार को स्वीकार करते हुए बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis ने कहा, 'महाराष्ट्र विधानपरिषद चुनाव के परिणाम हमारी उम्मीदों के मुताबिक नहीं हैं. हम ज्यादा सीटों की उम्मीद कर रहे थे जबकि सिर्फ 1 सीट पर जीत मिली है. हमसे तीनों पार्टियों (महाविकास आघाड़ी) की सम्मिलित ताकत को आंकने में चूक हुई.'

बीजेपी के हाथ से फिसला नागपुर
बीजेपी के लिए ये बुरी हार इसलिए भी कही जा रही है, क्योंकि वो अपने गढ़ नागपुर में हार गई. इन चुनावों को महाविकास आघाड़ी और बीजेपी के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा था. पूर्व में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पिता गंगाधर राव फडणवीस इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. गडकरी 1989 में पहली बार इस क्षेत्र से जीते थे और 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ने से पहले चार बार जीत दर्ज की थी.






फडणवीस, चंद्रकांत पाटिल ने किया प्रचार
पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस समेत महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल समेत बीजेपी नेताओं ने पुणे में भी प्रचार किया था, जहां विरोधी गठबंधन ने जीत दर्ज की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज