लाइव टीवी

फडणवीस का उद्धव की टी पार्टी में जाने से इनकार, बोले-सावरकर का अपमान करने वालों के साथ चाय नहीं

News18Hindi
Updated: December 15, 2019, 6:31 PM IST
फडणवीस का उद्धव की टी पार्टी में जाने से इनकार, बोले-सावरकर का अपमान करने वालों के साथ चाय नहीं
पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस महाराष्‍ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं. फोटो. पीटीआई

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में इस समय शिवसेना (Shivsena) कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार चला रही है. इसलिए बीजेपी कांग्रेस के साथ शिवसेना पर भी निशाना साध रही है. वीर सावरकर (Vir Sawarkar) के मुद्दे पर फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने राहुल गांधी की माफी की मांग की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2019, 6:31 PM IST
  • Share this:
मुंबई. वीर सावरकर पर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के दिए बयान पर विवाद लगातार बढ़ता रहा है. बीजेपी कांग्रेस और राहुल गांधी के साथ साथ शिवसेना को भी घेर रही है. हालांकि शिवसेना की ओर से संजय राउत ने बयान देकर अपनी स्‍थिति को साफ करने की कोशिश की है, लेकिन अब तक उद्धव ठाकरे का कोई बयान नहीं आया है. बीजेपी इसीलिए हमलावर है. इसी क्रम में अब महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे की टी पार्टी में जाने से इनकार किया है. उन्‍होंने कहा है कि जिन्‍होंने सावरकर का अपमान किया, उनके साथ चाय नहीं पीना.

फडणवीस ने कहा, बीजेपी प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा रविवार को दी गई चाय पार्टी का भी बहिष्कार करेगी. उन्‍होंने अपनी टीम के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, कोई मंत्री नहीं, कोई निर्णय नहीं, यह सिर्फ स्थगन सरकार है.  वीर सावरकर का अपमान करने वालों के साथ हम चाय नहीं पीएंगे.


फडणवीस ने इस मामले को लेकर एक के बाद एक चार ट्वीट किए. इसमें उन्होंने लिखा, सत्ता के लिए शिवसेना बेबस है. शिवसेना कल तक जितनी आक्रामक थी, अब उतनी रही नहीं. राहुल गांधी ने स्वतंत्रता सेनानी सावरकर की गाथा नहीं देखी. राहुल गांधी वीर सावरकर द्वारा दिए गए बलिदानों को नहीं समझ सकते. लेकिन देश इसके खिलाफ आक्रोशित हो चुका है. लेकिन शिवसेना ऐसा सौदा करेगी, इसकी कल्पना हमने नहीं की थी.

बता दें कि प्रदेश विधानसभा का शीत सत्र सोमवार से नागपुर में शुरू होगा और 21 दिसंबर को खत्म होगा. फडणवीस ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपनी 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं' वाली टिप्पणी के लिये बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-

संजय राउत के बाद फडणवीस ने कहा- सावरकर के नाखून के बराबर भी नहीं राहुल गांधी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 6:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर