Home /News /maharashtra /

BJP vs Shivsena: देवेंद्र फडणवीस का सीएम उद्धव ठाकरे को करारा जवाब, बोले- जब शिवसेना पैदा नहीं हुई थी तब से...

BJP vs Shivsena: देवेंद्र फडणवीस का सीएम उद्धव ठाकरे को करारा जवाब, बोले- जब शिवसेना पैदा नहीं हुई थी तब से...

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

Devendra Fadnavis, Hindutva, Uddhav Thackeray: वर्चुअल रैली में उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि हम 25 साल तक बीजेपी के साथ सड़ते रहे, मैंने कभी हिंदुत्व को नहीं छोड़ा और न ही छोड़ूंगा. बीजेपी को छोड़ा इसका मतलब यह नहीं है कि हिंदुत्व को छोड़ दिया. सीएम ने कहा कि बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नही, अगर बीजेपी में हिम्मत है तो राजनीतिक तरीके से लड़े. ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करके नही.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी (Shivsena vs BJP Tussle) एक बार फिर से आमने-सामने आ गई है. हिंदुत्व (Hindutva) के मुद्दे में दोनों पार्टियों के बड़े नेता एक दूसरे पर सवाल खड़े कर रहे है. जहां एक तरफ शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के सीए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा की हिंदुत्व का मतलब सिर्फ बीजेपी नहीं तो दूसरी तरफ बीजेपी नेता देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) कह डाला की शिवसेना के पैदा होने से पहले बीजेपी हिंदुवादी है..

शिवसेना के संस्थापक बाला साहब ठाकरे की जयंती पर 23 जनवरी को महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों से वीडियो कॉफ्रेसिंग के दौरान कहा था की शिवसेना ने बीजेपी के साथ 25 सालों तक गठबंधन में रहकर अपने समय को सिर्फ बर्बाद किया है. अब समय आ गया है की सारे शिवसैनिक एक साथ और मजबूती से चुनाव लड़ कर दिल्ली में सरकार बनाए.

अपने संबोधन में उन्होंने शिवसैनिकों से यह भी कहा कि भविष्य में दिल्ली में भी बालासाहेब ठाकरे की प्रतिमा लगेगी और नजदीकी भविष्य में दिल्ली में भी हमारी सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र के बाहर भी चुनाव लड़ेंगे और दिल्ली में शिवसेना की सत्ता काबिज होगी. तब जाकर बालासाहेब के सपने पूरे होंगे.

यह भी पढ़ें- Punjab ELection: सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए इमरान खान ने की थी सिफारिश, अमरिंदर सिंह का बड़ा खुलासा

वर्चुअल रैली में उन्होंने रविवार को कहा कि हम 25 साल तक बीजेपी के साथ सड़ते रहे, मैंने कभी हिंदुत्व को नहीं छोड़ा और न ही छोड़ूंगा. बीजेपी को छोड़ा इसका मतलब यह नहीं है कि हिंदुत्व को छोड़ दिया. सीएम ने कहा कि बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नही, अगर बीजेपी में हिम्मत है तो राजनीतिक तरीके से लड़े. ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करके नही.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी हिंदुत्व का इस्तेमाल अपने स्वार्थ के लिए कर रही है. बीजेपी के लिए हिंदुत्व का मतलब सत्ता है और वह सत्ता पाने के लिए कुछ भी कर सकती है. अपनी सुविधा के हिसाब से हिंदुत्व की परिभाषा को बदलना हिंदुत्व नही है.

सीएम उद्धव ठाकरे के हिंदुत्व वाले बयान पर बीजेपी के बड़े नेता देवेन्द्र फडणवीस ने भी शिवसेना का करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि शिवसेना के पैदा होने से पहले ही हम हिंदुत्वादी है..जब हमारे साथ थे, तब शिवसेना दूसरी नंबर पर थे, आज चौथे पर है, किसने आपको सड़ा दिया देखिए.

Tags: Devendra Fadnavis, Shivsena, Uddhav thackeray

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर