लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्ट्रः छूटा CM का पद, अब देवेंद्र-अमृता छोड़ रहे हैं घर

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 11:14 AM IST
महाराष्ट्रः छूटा CM का पद, अब देवेंद्र-अमृता छोड़ रहे हैं घर
इससे पहले देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने 27 नवंबर को शायराना अंदाज में ट्वीट कर रहा था कि पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिजा की जद में हूं मौसम ज़रा बदलने दे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शुरू की मुख्यमंत्री आवास 'वर्षा' को छोड़ने की तैयारियां, हालांकि अभी यह तय नहीं हो सका है कि सीएम उद्धव ठाकरे मातोश्री में रहेंगे या फिर आधिकारिक सीएम आवास में.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 11:14 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में गुरुवार को आखिर सियासी भूचाल थमता नजर आया. शिवसेना प्रमुख और महा विकास अघाड़ी के नेता उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. साथ ही छह मंत्रियों ने भी इस दौरान पद व गोपनीयता की शपथ ली. इससे पहले चुनावों के बाद बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शप‌थ ली थी. लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. अब खबर है कि देवेंद्र फडणवीस मुंबई स्थित मुख्यमंत्री आवास 'वर्षा' (Varsha) खाली कर रहे हैं. वे अब अपने निजी आवास में रहेंगे. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वर्षा में आकर रहेंगे या फिर मातोश्री में ही रहेंगे.

फडणवीस की पत्नी ने कहा- फिर लौट कर आऊंगी
इससे पहले देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने 27 नवंबर को शायराना अंदाज में ट्वीट कहा था कि पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिजा की जद में हूं मौसम ज़रा बदलने दे. उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों का आभार जताते हुए कहा, 'आपकी वहिनी (भाई की पत्नी) के तौर पर यादगार पांच साल के लिए आप सबका शुक्रिया.' इससे पहले अमृता फडणवीस ने 23 नवंबर को भी ट्वीट किया था जब देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद की शपथ ली थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'बधाई हो देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार, आपने कर दिखाया है.' गौरतलब है कि इससे पहले देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था.

देवेंद्र फडणवीस के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद उनकी पत्नी अमृता फडणवीस ने ट्वीट कर लोगों का आभार जताया था. (फाइल फोटो)


सामान की पैकिंग शुरू
आवास खाली करने को लेकर अब वर्षा में तैयारियां चल रही हैं. बंगले के अंदर सामान की पैकिंग हो रही है. वहीं मूवर्स-पैकर्स का एक ट्रक भी बंगले के अंदर गया है. ट्रक चालक ने बताया कि उसे सामन को यहां से दूसरी जगह ले जाने के लिए बोला गया है. बताया जा रहा है कि देवेंद्र आज ही सीएम आवास को खाली कर सकते हैं.

कितने समय वर्षा में रहे देवेंद्र?  
Loading...

31 अक्टूबर 2014 से 12 नवंबर 2019 तक वे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे. इसके बाद वे एक बार फिर उन्होंने 23 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और 26 नवंबर को ही इस्तीफा दे दिया. इस पूरे कार्यकाल के दौरान वे सीएम आवास 'वर्षा' में ही रहे.



उद्धव बने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री
गौरतलब है कि गुरुवार को ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई स्थित शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके साथ ही एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के दो-दो विधायकों ने भी मंत्रीपद की शपथ ली. इसके ठीक बाद ठाकरे ने कैबिनेट की बैठक भी की थी.

 

ये भी पढ़ेंः CM पद से हटते ही देवेंद्र फडणवीस पर गिरी गाज, पुलिस ने थमाया समन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 10:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...