CM ठाकरे से बोले देवेंद्र फडणवीस, 'शराब की दुकानें खुल गईं है तो जिम भी खोल दो'

महाराष्ट्र में जिम खोलने की मांग तेज हो रही है.

Devendra Fadnavis Requesting Reopen gyms: महाराष्ट्र में अनलॉक-3 लागू होने के बाद से ही जिम खोलने की मांग तेज हो रही है. देवेंद्र फडणवीस, राज ठाकरे जैसे नेता लगातार जिम खोलने की मांग कर रहे हैं.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को एक खत लिखकर जिम को दोबारा खोलने का अनुरोध किया है. अपने खत में फडणवीस ने कहा, अगर राज्य सरकार वित्तिय हालातों को सुधारने के लिए शराब की दुकानें (liquor shops) खोलने की इजाजत दे सकती है तो जिम (GYM) की अनुमति क्यों नहीं दी गई है. उन्होंने कहा, "राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार करना महत्वपूर्ण है लेकिन इस समय में स्वास्थ्य अधिक महत्वपूर्ण है."

    फडणवीस से पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मुंबई के जिम मालिकों से जिम खोलने के लिए कहा था. मंगलवार दोपहर राज ठाकरे से मिलने के लिए जिम मालिक उनके घर कृष्णकुंज पहुंचे. इस मुलाकात के बाद ठाकरे ने कहा, बाजार खुले हैं, सब जगह सब चल रहा है. मूर्खों का बाजार चालू है. केंद्र सरकार कहती है सब शुरू करो, लेकिन राज्य शुरू करने के लिए तैयार नहीं है.



    जिम मालिकों को भारी नुकसान
    कोरोना वायरस के चलते राज्य में जारी लॉकडाउन से सबसे ज्यादा नुकसान जिम के मालिकों को हो रहा है. ‘मिशन बिगन अगेन’ के तहत महाराष्ट्र में कई रियायतें दी गई हैं, लेकिन जिम को लेकर अभी भी पाबंदिया जारी हैं. महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन में जहां इंडोर जिम को बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं तो वहीं आउटडोर जिम पर लगी पाबंदी हटा दी गई है. यानि बंद हॉल में चलने वाले जिम अभी भी बंद रहेंगे. ऐसे में जिम मालिकों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

    राज्य में मरीजों का आंकड़ा 5 लाख के पार
    महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 5,48,313 मरीज मिल चुके हैं. बुधवार शाम तक राज्य में ऐक्टिव मरीजों की संख्या 1,47,513 हो गई है. महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 18,650 लोगों की मौत हो चुकी है और 3,81,843 लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. उधर मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में कोरोना वायरस संक्रमण के 9 नए मामले सामने आए हैं. यहां संक्रमितों की कुल संख्या 2,643 हो गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.