होम /न्यूज /महाराष्ट्र /महाराष्ट्र के अचलपुर में धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समूहों में झड़प, 22 लोग हिरासत में

महाराष्ट्र के अचलपुर में धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समूहों में झड़प, 22 लोग हिरासत में

भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. (फाइल फोटो)

भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. (फाइल फोटो)

Maharashtra News, Amravati Communal Violence: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव ने बताया कि रविवार आधी रात को हुई इस ...अधिक पढ़ें

अमरावती: महाराष्ट्र के अमरावती जिले (Amravati Communal Violence) के अचलपुर शहर (Achalpur Violence) में धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद कर्फ्यू लगा दिया गया. दोनों गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव किया जिसके बाद उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव ने बताया कि रविवार आधी रात को हुई इस घटना के बाद दोनों समूहों के 22 लोगों को हिरासत में लिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है. घायलों की सही संख्या अभी पता नहीं चल पाई है.

पुलिस के मुताबिक, स्थानीय निवासी हर साल विभिन्न त्योहारों के दौरान अमरावती जिला मुख्यालय से 48 किलोमीटर दूर अचलपुर के मुख्य द्वार पर खिड़की गेट और दूल्हा गेट के ऊपर विभिन्न धर्मों के झंडे लगाते हैं.

एक पुलिस निरीक्षक ने कहा, ”रविवार आधी रात को, कुछ असामाजिक तत्वों ने धार्मिक झंडे हटा दिये, जिसके बाद कहा-सुनी हो गई, जो देखते ही देखते पथराव में बदल गई. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे.” हालांकि, एसआरपीएफ (राज्य रिजर्व पुलिस बल) और स्थानीय पुलिस के समय पर हस्तक्षेप करने के बाद स्थिति काबू में आ गई.

Tags: Amravati Violence, Maharashtra News, Mumbai News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें