लाइव टीवी

महाराष्ट्र: DM ने प्लास्टिक के कप से पी चाय, फिर खुद के ऊपर ठोका 5 हजार जुर्माना

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 4:40 PM IST
महाराष्ट्र: DM ने प्लास्टिक के कप से पी चाय, फिर खुद के ऊपर ठोका 5 हजार जुर्माना
डीएम आस्तिक कुमार पांडेय (फाइल फोटो)

जानकारी के मुताबिक बीड जिले में तैनात कलेक्टर (Collector) आस्तिक कुमार पांडे (Astik Kumar Pandey) ने प्लास्टिक के कप से चाय पी थी. इसके बाद उन्होंने खुद के ऊपर 5,000 रुपये का जुर्माना लगा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 4:40 PM IST
  • Share this:
बीड. महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीड (Beed) जिले से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है, यहां प्लास्टिक के कप (Plastic Cup) में चाय पीने (Tea) के बाद जिलाधिकारी (District Magistrate) ने खुद के ऊपर जुर्माना (Penalty) लगाया है. इस अनोखे घटना की पूरे जिले में चर्चा हो रही है. लोग जिलाधिकारी की इमानदारी (Honesty) की प्रशंसा कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बीड जिले में तैनात कलेक्टर (Collector) आस्तिक कुमार पांडे (Astik Kumar Pandey) ने प्लास्टिक के कप से चाय पी थी. इसके बाद उन्होंने खुद के ऊपर 5,000 रुपये का जुर्माना ठोक दिया. कहा जा रहा है कि ये राज्य का पहला मामला है, जब किसी कलेक्टर ने खुद के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी
जानकारी के मुताबिक, जिला कलेक्टर आस्तिक कुमार पांडे ने बीड जिले में चुनाव के बारे में पत्रकारों को सूचित करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर्मचारियों ने मेहमानों को चाय देते समय प्लास्टिक मिश्रित कप का इस्तेमाल किया. वहां मौजूद सभी पत्रकारों को प्लास्टिक के कप में चाय दी गई. हालांकि, आधे से अधिक पत्रकारों ने चाय पीने से इनकार कर दिया. तभी, एक रिपोर्टर ने कलेक्टर के अनुरोध के बाद एक सवाल उठाया.



क्या था सवाल
पत्रकार ने कहा कि एक गरीब किसान उम्मीदवार ने अपनी जमा राशि का भुगतान करने के लिए प्लास्टिक की थैली का इस्तेमाल किया था. जमा राशि को वो एक प्लास्टिक की थैली में भरकर लाया था. उम्मीदवार पर तब 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था. पत्रकार ने इस घटना का जिक्र करते हुए कलेक्टर कार्यालय में प्लास्टिक मिश्रित कप के उपयोग के बारे में सवाल किया, जो कि प्रतिबंधित है. इसके बाद जिला कलेक्टर ने वहां उपस्थित सभी पत्रकारों के सामने खुद पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया.

बता दें कि प्लास्टिक प्रतिबंध के संदर्भ में, महाराष्ट्र में सख्त नियम और कानून बनाए जा रहे हैं. हालांकि, यह सवाल उठता है कि प्लास्टिक के मिक्सिंग कप का उपयोग कैसे किया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें-  

मोदी ने पूरा किया एक निशान, एक प्रधान, एक संविधान का सपना: CM योगी

DRM ने बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया फिर जूता पहनकर चबूतरे पर खड़े हो ग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...