लाइव टीवी

शिवसेना विधायकों ने उद्धव ठाकरे से कहा- CM पद की मांग से पीछे न हटें

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 1:38 PM IST
शिवसेना विधायकों ने उद्धव ठाकरे से कहा- CM पद की मांग से पीछे न हटें
21 अक्टूबर को हुए चुनाव में बीजेपी को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly election) के नतीजे आने के 13 दिन बाद भी बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच सरकार बनने को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 1:38 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र (Maharashtra) के विधानसभा चुनाव (Assembly election ) के नतीजे आने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना (Shiv sena) के बीच सरकार बनाने को लेकर खींचतान जारी है. दोनों ही पार्टियों ने आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने का समय मांगा है. इस मुलाकात से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में विधायकों के साथ बैठक की. बैठक में विधायकों ने उद्धव ठाकरे से सीएम पद की अपनी मांग पर अडिग रहने को कहा है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 13 दिन बाद भी बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार बनने को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका है. गुरुवार को मातोश्री में शिवसेना विधायकों ने एक आवाज के साथ कहा कि इस बार पार्टी को बीजेपी के सामने झुकने की जरूरत नहीं है. विधायकों ने कहा है कि पार्टी ने अभी तक जिस तरह से सीएम पद की मांग की है, उससे पीछे हटने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. उधर शिवसेना नेता संजय राउत ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें बताया जा रहा था कि शिवसेना अपने विधायकों को होटल में शिफ्ट कर रही है. मीडिया में खबर आई थी कि शिवसेना को विधायकों के टूटने का डर है और यही कारण है कि वह अपने सभी विधायकों को एक होटल में रुकने की तैयारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें :- RSS ने फडणवीस को दी नसीहत, शिवसेना के बगैर महाराष्ट्र में नहीं बनाई जाएगी सरकार

दूसरी तरह महाराष्ट्र में सरकार बनाने की खींचतान के बीच पहली बार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने चुप्पी तोड़ी है. गडकरी ने साफ किया है कि सरकार बनाने को लेकर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही अटकलों और बयानबाजियों के जवाब में कहा कि यह साफ है कि सरकार का निर्माण देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में ही किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र: सरकार बनाने का आज है आखिरी दिन, शिवसेना और बीजेपी ने मांगा राज्यपाल से वक्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 1:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...