अपना शहर चुनें

States

Drugs Case: समीर खान की बढ़ी मुश्किलें, 18 जनवरी तक NCB की हिरासत में रहेंगे

समीन खान, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद हैं. (Photo ANI)
समीन खान, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद हैं. (Photo ANI)

Drugs Case: समीर खान को नशीले पदार्थों संबंधी एक मामले में एनसीबी ने बुधवार को गिरफ्तार किया था. इस मामले में ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी और दो अन्य को पिछले सप्ताह 200 किलोग्राम मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 9:46 PM IST
  • Share this:
(पारस डामा)

मुंबई. ड्रग्स से जुड़े मामले (Drugs Case) में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Maharashtra Minister Nawab Malik) के दामाद समीर खान (Sameer Khan) को 18 जनवरी तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है. समीर खान के अलावा दो अन्य आरोपियों राहिल फर्नीचरवाला और करण सजनानी को 16 जनवरी तक की हिरासत में रखा गया है. विशेष सरकारी वकील अतुल सर्पांडे ने बताया कि हम आगे की जांच के लिए समीर खान का फर्नीचरवाला और सजनानी से आमना-सामना कराना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हमें मारिजुआना और अन्य प्रोसेस्ड ड्रग्स की कुछ तस्वीरें मिली हैं जिन पर वह काम कर रहे थे. सर्पांडे ने कहा कि समीर खान की कुछ चैट्स से इस बात के संकेत मिले हैं वह मारिजुआना में सीबीडी तेल और अन्य रसायनों को मिलाकर कोई और ड्रग बनाने की योजना बना रहे थे.

सर्पांडे ने कहा कि हमें पता चला है कि यहां करण और समीर खान के बीच कई लेन-देन हुए हैं जो कि 20 हजार रुपये से ज्यादा के थे. उन्होंने कहा कि वह ड्रग्स की व्यावसायिक गतिविधि में शामिल था इसलिए हमने उसके खिलाफ 27ए एनडीपीएस अधिनियम लागू किया है. अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान हमें उसके फोन से कई चीजें रिकवर करनी है, हमें जो चाहिए है उसमें से सिर्फ 20% ही अभी तक रिट्रीव हो पाया है. उन्होंने बताया कि तीनों ही आरोपियों का आमना-सामना कराया जाएगा जिसके बाद जांच में तेजी आएगी.



ये भी पढ़ें - वैक्सीन और हम : क्या और कैसे हैं टीके के खतरे और साइड इफेक्ट्स?


राजनीति के चलते नहीं बनाया जा रहा निशाना
सर्पांडे ने समीर खान पर राजनीतिक लक्ष्यीकरण करने की बात को खारिज करते हुए कहा कि यह आरोप सच नहीं हैं. समीर खान को फॉलोअप जांच में गिरफ्तार किया गया था और जब यह जांच शुरू हुई थी तब हमें उनके बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

गौरतलब है कि समीर खान को नशीले पदार्थों संबंधी एक मामले में एनसीबी ने बुधवार को गिरफ्तार किया था. इस मामले में ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी और दो अन्य को पिछले सप्ताह 200 किलोग्राम मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया था. एनसीबी के एक दल ने गुरुवार को उपनगरीय बांद्रा में समीर खान के आवास पर छापेमारी की, जहां से कुछ भी जब्त नहीं किया गया. एनसीबी ने समीर खान को कई घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था.

बता दें समीर खान को ड्रग्स मामले के एक आरोपी और उनके बीच 20,000 रुपये का कथित ऑनलाइन लेन-देन का मामला सामने आने के बाद एजेंसी ने उन्हें तलब किया गया था.

गौरतलब है कि एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई के प्रसिद्ध मुच्छड़ पानवाला दुकान के एक मालिक रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज