Home /News /maharashtra /

आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टली

आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टली

आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टली (फाइल फोटो)

आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टली (फाइल फोटो)

Mumbai Drugs Case: नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने आर्यन खान, मर्चेंट और धमेचा को मादक पदार्थ रखने, इससे संबंधित साजिश, इसके सेवन, खरीद और तस्करी करने के आरोप में तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. तीनों इस समय न्यायिक हिरासत में हैं. आर्यन और मर्चेंट मुंबई में ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं तथा धमेचा यहां बायकुला महिला कारागार में बंद है. मामले में आरोपी आर्यन खान और अन्य के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धाराओं-8(सी), 20(बी), 27, 28, 29 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. आर्यन खान की जमानत याचिका (Aryan Khan Bail Plea) पर सुनवाई एक बार फिर गुरुवार तक के लिए टल गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बॉम्बे हाईकोर्ट शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर गुरुवार दोपहर 2.30 बजे सुनवाई करेगा. आर्यन खान को इस महीने की शुरुआत में मुंबई के तट के पास एक क्रूज जहाज से मादक पदार्थों की कथित जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. आर्यन खान की जमानत याचिका पर उनके वकील मुकुल रोहतगी और सतीश मानशिंदे की दलीलें मंगलवार को ही पूरी हो गई थीं लेकिन अदालत ने सुनवाई को बुधवार तक के लिए टाल दिया था. बुधवार को हुई सुनवाई में भी अदालत ने पक्षों की दलीलें सुनने के बाद मामले को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया.

    आर्यन खान के वकीलों ने मंगलवार को अदालत में कहा था कि नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पास 23 वर्षीय आर्यन के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है और उन्हें गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया था और 20 दिनों से अधिक समय से जेल में रखा गया है.

    पिछली सुनवाई में वरिष्ठ वकील रोहतगी ने कहा था कि, ‘‘आर्यन को एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े सहित एनसीबी के किसी भी अधिकारी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है. आर्यन का इन बेतुके विवादों से कोई सरोकार नहीं है. वह इससे किसी भी तरह के संबंध से पूरी तरह इनकार करते हैं.’’

    वकील ने कहा कि एनसीबी और वानखेड़े ने सोमवार को कहा था कि आरोप एक नेता द्वारा प्रतिशोध का हिस्सा थे, जिसके दामाद को एनसीबी ने पहले गिरफ्तार किया था. रोहतगी ने कहा, ‘‘लेकिन आज, एनसीबी इसे आर्यन खान पर डाल रहा है और कह रहा है कि वह गवाहों को प्रभावित कर रहे हैं. इससे मेरे मुवक्किल का मामला प्रभावित हो रहा है.’’

    उन्होंने दलील दी कि नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम बनाने के पीछे विधायिका की मंशा यह थी कि छोटी मात्रा में मादक पदार्थ के साथ पकड़े जाने वालों को सुधारा जा सके. इसी कानून के तहत आर्यन एवं अन्य को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि इस अधिनियम के पीछे मंशा यह थी कि युवाओं को पीड़ित के तौर पर माना जाए न कि आरोपी के तौर पर.

    रोहतगी ने कहा कि आर्यन खान एक ‘‘युवक है जिसका ऐसा कोई पिछला मामला नहीं है.’’

    वरिष्ठ अधिवक्ता ने विशेष अदालत द्वारा आर्यन को इस आधार पर जमानत देने से इंकार करने के आदेश की आलोचना की कि उसे अपने मित्र अरबाज मर्चेंट के पास मादक पदार्थ होने की जानकारी थी और इसलिए पहली नजर में वह जानते हुए इसे रखने का दोषी है. (भाषा के इनपुट सहित)

    Tags: Actor Shahrukh Khan, Aryan Khan, Cruise Drugs Case, Shahrukh khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर