कोरोना वायरस के चलते मुंबई के अस्पतालों में लगा है लाशों का ढेर : रिपोर्ट
Maharashtra News in Hindi

कोरोना वायरस के चलते मुंबई के अस्पतालों में लगा है लाशों का ढेर : रिपोर्ट
सांकेतिक तस्वीर

Coronavirus: महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के 2,487 और मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,655 हो गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारत में भी संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 90 हज़ार को पार कर गई है. हर दिन हज़ारों की संख्या में नए मरीज़ सामने आ रहे हैं. सैकड़ों लोगों की मौत हो रही हैं. सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र (Maharashtra) का है. भारत के सबसे ज्यादा मरीज़ इसी राज्य में हैं. इतना ही नहीं यहां के 60 फीसदी से ज़्यादा मरीज़ तो सिर्फ मुंबई (Mumbai) से ही है.

मुंबई में न्यूयॉर्क जैसे हालात!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई कोरोना का एपिसेंटर बनता जा रहा है. कई लोग तो मुंबई को अगला न्यूयॉर्क कह रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के कई हॉस्पिटल में लाशों का ढेर लगा है. कोरोना के डर से कई लोग डेड बॉडी लेने के लिए भी नहीं आ रहे हैं. हालत ये गई है कि कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों से पीड़ित मरीजों को कोई देखने वाला नहीं है.

शाम तो भर जाते हैं कोरोना वार्ड



समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग से बातचीत करते हुए किंग एडवर्ड मेमोरियल हॉस्पिटल के एक डॉक्टर साद अहमद ने कहा कि हर दिन कोरोना के मरीजों के लिए नए वार्ड खोले जाते हैं. लेकिन शाम तक वो कोरोना के मरीजों से भर जाते हैं. पिछले महीने तो मुंबई के एक अस्पताल का वीडियो वायरल हुआ था जहां कोरोना के मरीज लाशों के बीच इलाज करवा रहे थे.



डेड बॉडी को लेने वाला कोई नहीं
एक नर्स ने बताया कि कोरोना के मरीजों की मौत के बाद लोग लाश लेने के लिए भी नहीं आते हैं. लोग डर के साये में जी रहे हैं. अब इन डेड बॉडीज़ को लोग 'अछूत' मानने लगे हैं. एक नर्स ने बताया कि वो लाशों के सारे कागजात तैयार रखते हैं लेकिन उसे लेने वाले नहीं आते हैं. कई हॉस्पिटल में बेड की कमी हो गई है. जिन मरीजों की हालत गंभीर रहती है उन्हें भी बेड नहीं मिल पाता है.

महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या
महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के 2,487 और मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,655 हो गई है. इसके अलावा रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 2,286 पर पहुंच गई है.
1,248 कोविड-19 रोगियों को छुट्टी दे दी गई है. इसके साथ ही ठीक हो चुके लोगों की संख्या 29,329 हो गई है.

ये भी पढ़ें:-

देशभर के बोर्ड रिजल्ट पर बड़ी खबर, जानिए आपके राज्य में कब आएंगे नतीजे!

क्या प्राचीन भारतीय मांसाहारी थे?
First published: June 1, 2020, 2:47 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading